IND W vs ENG W: शेफाली वर्मा ने दूसरी पारी में भी ठोका अर्धशतक, क्या टाल पाएंगी हार?

0
5


IND W VS ENG W: शेफाली वर्मा ने दूसरी पारी में भी ठोका अर्धशतक. (PIC: AP)

शेफाली वर्मा (Shefali Verma) ने डेब्यू टेस्ट की दोनों पारियों में अर्धशतक ठोकने का कारनामा किया, भारत ने दूसरी पारी में एक विकेट पर 83 रन बनाए

नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम (IND W vs ENG W) के बीच ब्रिस्टल में खेले जा रहे एकलौते टेस्ट मैच में शेफाली वर्मा (Shafali Verma) ने इतिहास रचा. शेफाली डेब्यू टेस्ट की दोनों पारियों में अर्धशतक जड़ने वाली पहली भारतीय महिला क्रिकेटर बन गईं. शेफाली की दमदार बल्लेबाजी के दम पर टीम इंडिया ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक दूसरी पारी में एक विकेट पर 83 रन बनाये. बारिश ने दूसरे सत्र में खलल डाला और इसी के कारण तीसरे सत्र का खेल नहीं हो सका.

पहली पारी में 96 रन बनाकर शतक से महज चार रन से चूकने वाली शेफाली 11 चौकों से 55 रन बनाकर खेल रही हैं जबकि दूसरे छोर पर डेब्यू कर रही एक अन्य बल्लेबाज दीप्ति शर्मा 18 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं.शेफाली दोनों पारियों में 50 से अधिक रन बनाने वाली भारत की पहली महिला बल्लेबाज भी बन गयी हैं. इन दोनों ने 20 ओवरों तक इंग्लैंड की गेंदबाजों का डटकर सामना किया और लंच के बाद के सत्र में 54 रन जोड़े, जब बारिश के कारण चाय के सत्र में विलंब हुआ.लंच के बाद का सत्र बारिश के कारण 30 मिनट देर से शुरू हुआ था.इंग्लैंड ने दूसरे सत्र में इन दोनों खिलाड़ियों को आउट करने की कोशिश की लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली. दूसरी सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना सुबह के सत्र में आठ रन पर आउट हो गयी थीं.

आखिरी दिन होगा दिलचस्प मुकाबला

भारतीय टीम चार दिन के मैच में अब भी 82 रन से पिछड़ रही है जबकि उसके नौ विकेट बाकी हैं जिससे शनिवार को अंतिम दिन का खेल दिलचस्प बन जायेगा. भारतीय महिला टीम सुबह के सत्र में पहली पारी में 231 रन पर सिमट गयी थी.इंग्लैंड ने पहली पारी नौ विकेट पर 396 रन पर घोषित की थी और भारत उससे 165 रन से पिछड़ रहा था जिससे मेजबानों ने उसे फॉलोऑन दिया.दूसरे दिन 17 वर्षीय शेफाली और मंधाना (78) ने भारत को शानदार शुरुआत दी थी लेकिन उसने इसके बाद जल्दी जल्दी पांच विकेट खो दिये थे.भारत ने शुक्रवार को सुबह पांच विकेट पर 187 रन से खेलना शुरू किया.उसने इसी स्कोर पर दो खिलाड़ियों के विकेट गंवा दिये.दीप्ति एक छोर पर डटी थी लेकिन दूसरे छोर पर विकेट गिरते गये. भारत ने इस तरह 21.2 ओवर में पांच विकेट गंवाकर रात के स्कोर में 44 रन जोड़े.

दीप्ति ने नाबाद 29 और पूजा वस्त्राकर ने 12 रन का योगदान किया.इन दोनों ने नौंवे विकेट के लिये 33 रन की भागीदारी की लेकिन टीम को फॉलोऑन से नहीं बचा सकीं. भारत को इंग्लैंड की स्पिनर सोफी एक्लेस्टोन और हीथर नाइट की जोड़ी को खेलने में सबसे ज्यादा परेशानी हुई.एक्लेस्टोन ने 88 रन देकर चार विकेट अपने नाम किये जबकि हीथर नाइट को दो विकेट मिले.कैथरीन ब्रंट, नटाली स्किवर, आन्या श्रबसोल और केट क्रास ने एक एक विकेट हासिल किया.

हरमनप्रीत सस्ते में निपटीं

भारत ने दिन का पहला रन 20 गेंद खेलने के बाद बनाया, लेकिन तब तक उन्होंने दो विकेट गंवा दिये थे जिसमें उप कप्तान हरमनप्रीत कौर का अहम विकेट भी शामिल था. दिन के दूसरे ओवर में इंग्लैंड ने रिव्यू लिया और हरमनप्रीत रात के चार रन के स्कोर में एक भी रन जोड़ने से पहले आउट हो गयीं.उन्हें एक्लेस्टोन की गेंद पर LBW आउट दिया गया. तानिया भाटिया दो ओवर बाद छह गेंद खेलकर पवेलियन लौटी.उन्हें भी एक्लेस्टोन ने आउट किया.इसके बाद इंग्लैंड की इस गेंदबाज ने स्नेह राणा (02) को टर्न लेती गेंद पर आउट किया जिससे भारत का स्कोर आठ विकेट पर 197 रन हो गया. इंग्लैंड ने 80 गेंद के बाद नयी गेंद ली और भारतीय पारी इसके 1.2 ओवर बाद पूजा वस्त्राकर (12) और झूलन गोस्वामी के आउट होने से समाप्त हुई.







Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here