IND W vs ENG W : शेफाली वर्मा ने डेब्यू टेस्ट में बनाया रिकॉर्ड, दोनों पारियों में 50 से ज्यादा रन बनाने वाली पहली भारतीय

0
5


शेफाली वर्मा पहली पारी में शतक से मात्र 4 रन से चूक गई थीं. (AP)

17 साल की शेफाली वर्मा (Shafali Verma) ने अपने करियर के पहले ही टेस्ट मैच में खास उपलब्धि हासिल की. वह डेब्यू टेस्ट मैच की दोनों पारियों में 50 से अधिक रन बनाने वाली भारत की पहली महिला बल्लेबाज बन गईं. वह पहली पारी में शतक से चूक गई थीं.

ब्रिस्टल. युवा सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा (Shafali Verma) ने अपने डेब्यू टेस्ट में ही रिकॉर्ड बना दिया है. वह टेस्ट मैच की दोनों पारियों में 50 से अधिक रन बनाने वाली भारत की पहली महिला बल्लेबाज बन गई हैं. शेफाली इस उपलब्धि को हासिल करने वालीं दुनिया की चौथी महिला बल्लेबाज बन गई हैं. शेफाली ने यह कमाल इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच के तीसरे दिन किया.

17 साल की महिला क्रिकेटर शेफाली ने पहली पारी में 96 रन बनाए थे और वह शतक से मात्र चार रन से चूक गई थीं. भारतीय टीम के फालोऑन के लिए उतरने के बाद वह तीसरे दिन चाय के विश्राम तक 55 रन पर खेल रही थीं. शेफाली ने अब तक 22 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में कुल 617 रन बनाए हैं जिसमें तीन अर्धशतक शामिल हैं.

इसे भी पढ़ें, भारत अच्छी शुरुआत के बाद लड़खड़ाया, 231 पर सिमटी पारी, फॉलोऑन खेलने को मजबूर

शेफाली से पहले यह उपलब्धि इंग्लैंड की लेस्ली कुक (72 और 117, बनाम भारत, 1986), श्रीलंका की वनीसा बोवेन (78 एवं 63, बनाम पाकिस्तान, 1998) और ऑस्ट्रेलिया की जेफ जॉनसेन (99 एवं 54, बनाम इंग्लैंड, 2021) ने हासिल की थी. वह पहली पारी में केवल चार रन से पदार्पण मैच में शतक जड़ने वाली पहली भारतीय बनने से चूक गई थीं.

इसके अलावा उनके पास सबसे कम उम्र में टेस्ट शतक बनाने का अवसर भी था. वह इस पारी में तिहरे अंक में पहुंचकर ये दोनों उपलब्धियां हासिल कर सकती हैं. भारतीय महिला क्रिकेट टीम इस मैच की पहली पारी में 231 रन पर ऑलआउट हो गई थी. शेफाली के अलावा स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने भी अच्छी पारी खेली और 78 रन बनाए.

भारत और इंग्लैंड की महिला टीमों के बीच ब्रिस्टल में टेस्ट मैच खेला जा रहा है. मेजबान इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की. उसने हीदर नाइट (95), सोफिया डंकले (74) और टैमी ब्यूमोंट (66) की अर्धशतकों की मदद से 9 विकेट पर 396 रन बनाकर पारी घोषित की. भारत की ओर से स्नेह राणा ने 4 और दीप्ति शर्मा ने 3 विकेट झटके.









Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here