IND vs SL: राहुल द्रविड़ को नहीं बनना चाहिए टीम इंडिया का हेड कोच, वसीम जाफर ने बताई वजह

0
8


नई दिल्ली. पूर्व भारतीय ओपनर वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया (India Tour of Sri Lanka) के कोच बनकर गए राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को लेकर बड़ी बात बोली है. जाफर ने कहा है कि द्रविड़ को अभी भारतीय क्रिकेट टीम का स्थायी तौर पर कोच नहीं बनना चाहिए. उन्होंने कहा कि द्रविड़ को अभी युवा खिलाड़ियों को तराशने का काम जारी रखना चाहिए और नेशनल क्रिकेट एकेडमी के हेड के तौर पर भारतीय क्रिकेट की बेंच स्ट्रेंथ को और मजबूत करना चाहिए.

जाफर ने अपने यू ट्यूब चैनल पर कहा कि जो खिलाड़ी द्रविड़ के साथ श्रीलंका दौरे पर गए हैं, उन्हें यकीकन द्रविड़ के अनुभव का बहुत फायदा होगा. इसके बावजूद वह मानते हैं कि उन्हें टीम इंडिया का स्थायी कोच नहीं बनना चाहिए. उन्होंने इसकी वजह भी बताई. जाफर के मुताबिक, भारतीय टीम एक साथ दो-दो देशों का दौरा कर रही है. इससे पता चलता है कि आज के वक्त भारत का बेंच स्ट्रेंथ कितना मजबूत है और उसके पास बेहतरीन खिलाड़ियों की फौज तैयार है.

द्रविड़ की देख-रेख में युवा खिलाड़ी बेहतर तरीके से तैयार होंगे: जाफर

उन्होंने आगे कहा कि मेरा मानना है कि द्रविड़ को अभी अंडर-19 और इंडिया-ए के खिलाड़ियों के साथ एनसीए में काम करना चाहिए. मुझे लगता है कि जो खिलाड़ी भारत की तरफ से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहे हैं, वो काफी हद तक परिपक्व हो चुके हैं. इसलिए मुझे लगता है कि उन्हें नए खिलाड़ियों को तैयार करने पर जोर देना चाहिए. क्योंकि उनके मार्गदर्शन में नए खिलाड़ी अगले स्तर के लिए तैयार होंगे. इसलिए द्रविड़ को अभी एनसीए में लंबे वक्त तक रहना चाहिए., ताकि भविष्य के लिए हमारे पास अच्छे खिलाड़ियों का पूल तैयार हो जाए.

द्रविड़ की कोचिंग में भारत ने अंडर-19 विश्व कप जीता

भारतीय टीम के रेगुलर कोच रवि शास्त्री के इंग्लैंड दौरे पर टीम के साथ होने की वजह से द्रविड़ को श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम का कोच बनाया गया है. यहां टीम इंडिया शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की अगुवाई में तीन वनडे और 3 टी20 की सीरीज खेलेगी. इस टीम में सीनियर और युवा खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण मौजूद है.

IND VS SL: ऋतुराज गायकवाड़, पृथ्वी शॉ ने जीता राहुल द्रविड़ का ‘दिल’, पंड्या-पांडे ने भी ठोके अर्धशतक

IND VS SL: राहुल द्रविड़ ने युजवेंद्र चहल को दी अहम सलाह, लेग स्पिनर बोला-पूरा दम दिखाऊंगा

द्रविड़ 2016 से 2019 तक इंडिया-ए (India-A Team) और अंडर-19 टीम के हेड कोच की जिम्मेदारी निभा चुके हैं. उनके कोच रहते ही भारत की अंडर-19 टीम 2016 में विश्व कप की उपविजेता और 2018 में चैंपियन बनी थी. उन्हें 2019 में बीसीसीआई ने नेशनल क्रिकेट एकेडमी यानी एनसीए का डायरेक्टर बनाया था.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here