IND vs AUS: टिम पेन ने किया कंफर्म, विल पुकोवस्की नहीं, मार्कस हैरिस खेलेंगे ब्रिस्बेन टेस्ट

0
2


IND vs AUS, 4th Test: विल पुकोवस्की के नहीं होने पर मार्कस हैरिस ओपन करेंगे (PIC: AP)

IND vs AUS, 4th Test: ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन (Tim Paine) ने कंफर्म किया है कि सलामी बल्लेबाज विल पुकोवस्की (Will Pucovski) के फिट नहीं हैं और वह चौथा टेस्ट नहीं खेलेंगे. उनकी जगह ब्रिस्बेन टेस्ट मार्कस हैरिस खेलेंगे.

  • Last Updated:
    January 14, 2021, 7:18 AM IST

ब्रिस्बेन. ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन (Tim Paine)  ने कंफर्म किया है कि सलामी बल्लेबाज विल पुकोवस्की (Will Pucovski) के फिट नहीं हैं और वह चौथा टेस्ट नहीं खेलेंगे. उनकी जगह ब्रिस्बेन टेस्ट मार्कस हैरिस खेलेंगे. इससे एक दिन पहले ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर (Justin Langer) ने बुधवार को कहा था कि सलामी बल्लेबाज विल पुकोवस्की (Will Pucovski) के फिट नहीं होने पर शुक्रवार से शुरू हो रहे चौथे और आखिरी टेस्ट में मार्कस हैरिस खेलेंगे.

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी (Border Gavaskar Trophy) का तीसरा मैच सिडनी में खेला गया था, जिसे भारतीय टीम ने शानदार खेल दिखाते हुए ड्रॉ करवाया था. ऑस्ट्रेलिया के नए बल्लेबाज विल पुकोवस्की के कंधे में तीसरे टेस्ट के दौरान चोट लग गई थी और उन्हें स्कैन के लिए अस्पताल ले जाया गया था.

पुकोवस्की के दाहिने कंधे में चोट लगी, जब भारतीय पारी के 86वें ओवर में उन्होंने गेंद को डाइव लगाकर रोका. इसके बाद वह कुछ देर कंधा पकड़कर बैठ गए. ऑस्ट्रेलिया के बाकी खिलाड़ी उनकी मदद को आए और ओवर के आखिर में वह मैदान से चले गए.

टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने वाले पुकोवस्की ने पहली पारी में 62 रन बनाए, लेकिन दूसरी पारी में दस रन पर आउट हो गए. पिछले महीने अभ्यास मैच के दौरान वह कनकशन (सिर की चोट) का शिकार हो गए थे.

अमिताभ बच्चन ने शेयर की भविष्य की महिला क्रिकेट टीम, क्या जीवा बनेंगी कप्तान?

बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अबतक तीन टेस्ट मैच खेले जा चुके हैं और सीरीज 1-1 की बराबरी पर चल रही है. पहला टेस्ट मैच एडिलेड में खेला गया था और दूसरा मेलबर्न में. एडिलेड टेस्ट मैच डे-नाइट टेस्ट मैच था, जिसे पिंक बॉल से खेला गया. एडिलेड टेस्ट में भारत को ऑस्ट्रेलिया के हाथों 8 विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था. मेलबर्न टेस्ट में भारत ने 8 विकेट से शानदार जीत हासिल की थी. तीसरा मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला गया, जिसे पांचवे दिन भारतीय खिलाड़ियों ने बहुत ही शानदार तरीके से ड्रॉ करवाया.

Ind vs Aus: ‘क्रिकेट का हत्‍यारा’ कहने पर हनुमा विहारी ने दिया बाबुल सुप्रियो को जवाब तो सहवाग ने भी लिए मजे

अब दोनों टीमों के बीच सीरीज का चौथा और निर्णायक टेस्ट 15 जनवरी से गाबा में खेला जाएगा. वहीं, दूसरी तरफ कई भारतीय खिलाड़ी चोटिल होकर सीरीज से बाहर हो गए हैं. रविंद्र जडेजा और हनुमा विहारी के बाद जसप्रीत बुमराह भी ऑस्ट्रेलियाई दौरे से बाहर हो गए हैं. वहीं, ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन और मयंक अग्रवाल चोटों से जूझ रहे हैं.








Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here