French Fries Recipe: रेस्तरां जैसे फ्रेंच फ्राइज़ बनाएं घर पर, हर कोई पूछेगा-रेसिपी

0
2


French Fries Recipe For Snacks Time- सुबह या शाम को अक्सर लोग चाय के साथ स्नैक्स (Snacks With Tea) लेना पसंद करते हैं. नमकीन, भुजिया, समोसा और मठरी तो लगभग घर घर में खाए ही जाते हैं. क्या ना इस बार चाय के साथ फ्रेंच फ्राइज़ बनाए जाएं. फ्रेंच फ्राइज़ आलू और सूजी से बनाए जाते हैं और खाने में काफी टेस्टी भी लगती हैं. आज हम आपके लिए लेकर आए हैं बिलकुल रेस्तरां स्टाइल फ्रेंच फ्राइज़ बनाने की रेसिपी…

फ्रेंच फ्राइज़ बनाने के लिए सामग्री:
सूजी – 1 कप
उबले हुए आलू – 5
हरा धनिया – 1/2 कप (बारीक कटा हुआ)
हरी मिर्च – 6 (बारीक कटी)
नमक – स्वादानुसार
तेल – तलने के लिए

फ्रेंच फ्राइज़ बनाने की विधि:
-फ्रेंच फ्राइज़ बनाने के लिए बरतन में आधा कप पानी डालकर गरम करने रखिए. इसमें 1 छोटी चम्मच तेल डाल दीजिए और पानी को गरम होने दीजिए. पानी में उबाल आने पर गैस बंद कर दीजिए और सूजी को पानी में डालकर मिक्स कर दीजिए. सूजी को 3 मिनिट के लिए ढककर रख दीजिए.

-उबले हुए आलू को छीलकर कद्दूकस कर लीजिए. एक बड़े प्याले में सूजी निकाल लीजिए और सूजी को चम्मच से अच्छे से दबाते हुए थोड़ी नरम कर लीजिए. इसमें कद्दूकस किए हुए आलू डाल दीजिए. साथ में नमक, बारीक कटी हरी मिर्च और बारीक कटा हरा धनिया डालकर सभी चीजों को अच्छे से मिलाते हुए मिक्स कर लीजिए.

-आलू सूजी फिंगर्स बनाने के लिए कढ़ाही में तेल गरम होने के लिए रख दीजिए. हाथ पर थोड़ा सा तेल लगाकर मिश्रण को अच्छे से मसलकर आटे जैसा लगाकर तैयार कर लीजिए. इसमें से थोड़ा मिश्रण तोड़कर हाथों से लम्बाई में शेप देते हुए रोल कर लीजिए.

-तेल गरम होने पर एक एक करते हुए आलू फिंगर को तेल में डाल दीजिए. कुछ पीस तल जाएं तो दूसरे आलू फिंगर्स डाल दीजिए और तले हुए आलू फिंगर्स को कढ़ाही से निकालकर प्लेट में रखते जाएं.

– आलू फिंगर्स के पर ऊपर से चाट मसाला, सूखा पुदीना का चूरा ऊपर से डालकर स्वाद बढ़ा सकते हैं.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here