ENG vs NZ: न्यूजीलैंड को लगा एक और झटका, बीजे वाटलिंग भी हुए दूसरे टेस्ट से बाहर

0
3


नई दिल्ली. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) से पहले न्यूजीलैंड को एक के बाद एक झटके लग रहे हैं. न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) बाईं कोहनी में लगी चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट से बाहर हो चुके हैं. अब न्यूजीलैंड के विकेटकीपर-बल्लेबाज बीजे वाटलिंग (BJ Watling) भी चोट की वजह से इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट (England vs New Zealand) से बाहर हो गए हैं.

न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज बीजे वाटलिंग पीठ की चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे. वाटलिंग की पीठ का दर्द ठीक नहीं हुआ, जिससे गुरुवार को विकेटकीपर बल्लेबाज टॉम ब्लंडेल को उनकी जगह टीम में शामिल किया गया है. न्यूजीलैंड क्रिकेट ने बयान में कहा, ”यह चोट पहले भी वाटलिंग को परेशान करती रही है, हालांकि पिछले 24 घंटों में इसमें सुधार हुआ है लेकिन यह इतनी ठीक नहीं है कि वह पूरे टेस्ट के दौरान विकेटो के पीछे खड़े हो पाएंगे.”

बीजे वाटलिंग और केन विलियसमन के अलावा मिशेल सैंटनर भी चोटिल हैं और दूसरे टेस्ट का हिस्सा नहीं बनेंगे. इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में खेले गए पहले टेस्ट में सैंटनर अपनी उंगली को चोटिल कर बैठे थे.

न्यूजीलैंड के लिए 74 टेस्ट, 28 वनडे और पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय खेल चुके 35 वर्षीय वाटलिंग ने इस महीने के शुरू में घोषणा की थी कि वह भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के बाद क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लेंगे. दो टेस्ट की सीरीज का पहला मैच ड्रॉ रहा था. दूसरे टेस्ट के बाद टीम 18 जून से होने वाले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए साउथेम्पटन रवाना होगी.विराट की वामिका और डिविलियर्स की बेटी येंते की तस्वीर वायरल? अनुष्का शर्मा ने भी किया रिएक्ट

वहीं, बाएं हाथ के बल्लेबाज टॉम लाथम 10 जून से शुरू हो रहे टेस्ट में विलियमसन की जगह कप्तानी करेंगे. लाथम तीसरी बार न्यूजीलैंड की कमान संभालेंगे. प्लेइंग इलेवन में विलियमसन की जगह विल यंग लेंगे. कोच गैरी स्टीड ने कहा कि कुछ समय से विलियमसन चोट से परेशान थे. उन्होंने कहा, ”केन के लिए यह आसान फैसला नहीं था लेकिन यही सही फैसला है.”

उन्होंने कहा, ”यह फैसला आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप को ध्यान में रखकर लिया गया है. हमें यकीन है कि वह 18 जून से होने वाले मैच तक फिट हो जाएगा.” लाथम ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ”मुझे यकीन है कि वह विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल खेलेंगे. हमने एहतियातन उन्हें आराम दिया है. विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप से पहले उसका पूरा फिट होना जरूरी है.”

WTC Final: इंग्लैंड से क्रिकेटर्स की पत्नियां कर रहीं PIC शेयर, आथिया शेट्टी की तस्वीर भी हो गई वायरल

नील वैगनर, टिम साउदी और काइल जैमीसन को आराम देने के बारे में उन्होंने कहा, ”हमारी नजरें फाइनल पर है जो हमारे लिये काफी महत्वपूर्ण मैच है. इसमें हमें ऐसा प्रदर्शन करना है जिस पर हमें गर्व हो. हम 11 या 12 को उस पर फैसला लेंगे.” विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल 18 जून से साउथम्पटन में खेला जाएगा.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here