Eng vs NZ: इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज नहीं खेलेंगे ट्रेंट बोल्‍ट, टीम इंडिया है वजह

0
3


ट्रेंट बोल्‍ट ने आइसोलेशन में रहते हुए गेंदबाजी पर काम किया था (Trent Boult/Instagram)

इंग्‍लैंड और न्‍यूजीलैंड (England vs New Zealand) के बीच 2 जून से दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी, मगर इसमें ट्रेंट बोल्‍ट (Trent Boult) के खेलने की संभावना काफी कम है

नई दिल्‍ली. केन विलियमसन (kane williamson) की अगुआई वाली न्‍यूजीलैंड 2 जून से मेजबान इंग्‍लैंड के खिलाफ दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेलेगी, मगर इस सीरीज में कीवी गेंदबाज ट्रेंट बोल्‍ट (Trent Boult) के खेलने की संभावना काफी कम है. दरअसल भारत के खिलाफ 18 से 22 जून तक न्‍यूजीलैंड टीम वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप (WTC Final 2021) का ऐतिहासिक खिताबी मुकाबला खेलेगी और इस मुकाबले के लिए खुद को तरोताजा और फिट रखने के लिए बोल्‍ट इंग्‍लैंड के खिलाफ सीरीज नहीं खेलेंगे.

बोल्‍ट शुक्रवार को इंग्‍लैंड पहुंचेंगे. उन्‍होंने घर पर ही करीब सप्‍ताहभर गेंदबाजी का अभ्‍यास किया. न्‍यूजीलैंड के कोच गैरी स्‍टड ने कहा कि मुझे नहीं लगता है कि आप इंग्‍लैंड के खिलाफ दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज में ट्रेंट बोल्‍ट को खेलते हुए देखेंगे. कोच ने कहा कि वह शुक्रवार को आएंगे और हम बोल्‍ट के साथ जो रहे हैं, वह उन्‍हें वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए तैयार कर रहा है.

आईपीएल स्‍थगित होने से मिली मदद

उन्‍होंने कहा कि आईपीएल स्‍थगित होने से बाद बोल्‍ट घर पर आइसोलेशन में रहे और उन्‍होंने इस दौरान गेंदबाजी पर काम किया. कोच ने कहा कि मगर हमारे विचार से बोल्‍ट के एजबेस्‍टन टेस्‍ट में खेलने की बिल्‍कुल संभावना नहीं है.यह भी पढ़ें : 

ENG vs NZ, 1st Test: इंग्लैंड को लग सकता है बड़ा झटका, जो रूट के हाथ में लगी चोट

Happy B’Day Dinesh Karthik: आखिरी गेंद पर छक्का जड़ जिताई निदहास ट्रॉफी, रोहित शर्मा ने दिलाया था गुस्सा

विराट कोहली की अगुआई में टीम इंडिया भी इंग्‍लैंड दौरे के लिए 2 जून को मुंबई से रवाना होगा और 3 जून को वहां पहुंचेगी. इसके साथ टीम को साउथेम्‍प्‍टन में कुछ दिन अनिवार्य क्‍वारंटीन में रहना होगा. टीम इंडिया अब सीधे 18 जून को ही टेस्‍ट के लिए मैदान पर उतरेगी, जबकि न्‍यूजीलैंड के लिए इंग्‍लैंड के खिलाफ दो टेस्‍ट मैच एक अभ्‍यास की तरह होगा.









Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here