DC vs CSK: 6 गेंदों पर जीत के लिए बनाने थे 17 रन, अक्षर पटेल ने ठोक डाले 3 छक्के

0
1


अक्षर पटेल ने छक्का लगा कर दिल्ली को जीत दिला दी (फोटो-@DelhiCapitals)

DC vs CSK: पहले बैटिंग करते हुए दिल्ली के सामने 180 रनों का लक्ष्य रखा. जवाब में दिल्ली ने एक गेंद पहले मैच को 5 विकेट से जीत लिया.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    October 18, 2020, 7:16 AM IST

शारजाह. मुकाबला आईपीएल (IPL 2020) का हो और मैच में रोमांच न हो भला ऐसे कैसे हो सकता है. गेंद दर गेंद और ओवर दर ओवर यहां मैच की तस्वीर बदलती है. शनिवार को शारजाह के मैदान पर कुछ ऐसा ही नज़ारा देखने को मिला. मुकाबाला था दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स (DC vs CSK) का. चेन्नई ने पहले बैटिंग करते हुए दिल्ली के सामने 180 रनों का लक्ष्य रखा. जवाब में दिल्ली ने एक गेंद पहले मैच को 5 विकेट से जीत लिया. लेकिन दिल्ली को इस लक्ष्य तक पहुंचने के लिए आखिरी ओवर में जम कर पसीना बहाना पड़ा. रोमांच से भरे इस मुकाबले के आखिरी ओवर में अक्षर पटेल (Akshar Patel) ने 3 छक्के लगा कर दिल्ली को जीत दिला दी.

जीत के लिए 12 गेंदों में 21 रन
आखिरी दो ओवर में दिल्ली को जीत के लिए 21 रन बनाने थे. क्रीज पर शिखर धवन मौजूद थे. वो 98 रनों पर बैटिंग कर रहे थे. दूसरे छोर पर एलेक्स कैरी थे. धोनी ने गेंद सैम करन को थमाई. उन्होंने पहली गेंद पर ही कैरी को आउट कर दिया. इसके बाद सैम करन ने शिखर धवन और अक्षर पटेल को बांध कर रख दिया. ये दोनों बड़ी मुश्किल से एक-एक रन ले पा रहे थे. आखिरी गेंद पर शिखर धवन ने शतक पूरा किया. करन ने इस ओवर में सिर्फ 4 रन दिए.

जीत के लिए 6 गेंदों पर 17 रनकप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने आखिरी ओवर की जिम्मेदारी रवींद्र जडेजा को दी. मैच का नतीजा कुछ भी हो सकता था. आखिरी ओवर में दिल्ली को 17 रन बनाने थे. लक्ष्य मुश्किल था. लेकिन नामुमकिन नहीं. इसके बाद गेंद दर गेंद मैच की तस्वीर बदलती गई. अक्षर पटेल ने महज 5 गेंदों पर 21 रन बना कर दिल्ली को धमाकेदार जीत दिला दी.

आखिरी ओवर का ड्रामा
पहली गेंद:
जडेजा ने वाइड गेंद डाली. लिहाजा दिल्ली को मुफ्त में 1 रन मिल गया
पहली गेंद: इस गेदं पर धवन बड़ी मुश्किल से 1 रन लेने में कामयाब हुए. अब दिल्ली को आखिरी पांच गेंदों पर 15 रन बनाने थे.
दूसरी गेंद: इस बार अक्षर पटेल ने डीप मिडविकेट के ऊपर से छक्का लगा दिया. अब 4 गेंदों पर 9 रन बनाने थे.
तीसरी गेंद: अक्षर पटेल ने एक और छक्का लगा कर सननसी फैला दी. अब दिल्ली को आखिरी 3 गेंदों पर 3 रनों की जरूरत थी.
चौथी गेंद: इस बार पटेल ने 2 रन ले लिए. आखिरी दो गेंदों पर अब 1 रन की जरुरत थी.
पांचवीं गेंद: आखिरी गेंद पर पटेल ने छक्का लगाकर दिल्ली को दमदार जीत दिला दी.





Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here