COVID-19: हिमाचल में कोरोना सैंपलिंग में मंडी टॉप पर, रोजाना किए जा रहे 4500 टेस्ट

0
2


हिमाचल प्रदेश का मंडी शहर.

Special campaign For Corona Testing: मंडी जिले में 3 जून से 17 दिनों का विशेष अभियान छेड़ा गया है. इसमें जिले की सभी 559 पंचायतें व शहरी निकायों को कवर करने के लिए काम किया जा रहा है. स्वास्थ्य विभाग की 33 टीमें हर पंचायत और शहरी निकायों में कोरोना की जांच कर रही हैं.

मंडी. कोरोना (Coronavirus) मुक्ति के निर्णायक प्रयासों की कड़ी में प्रदेश में छेड़े गए कोरोना सैंपलिंग अभियान (Corona Testing and Sampling Campaign) में हिमाचल में मंडी जिला टॉप पर है. जिले में रोजाना औसतन कोरोना संक्रमण की जांच के लिए 4500 टेस्ट किए जा रहे हैं, जो प्रदेश में अन्य किसी भी जिले के मुकाबले सबसे अधिक हैं. कोरोना सैंपलिंग अभियान के बेहतर संचालन के लिए मुख्य सचिव अनिल खाची ने मंडी जिला प्रशासन की पूरी टीम को शाबाशी दी है.

बता दें, जिला में पिछले एक हफ्ते में 20 हजार से अधिक टेस्ट किए गए हैं. इसमें यह राहत की बात है कि कोरोना टेस्टिंग बढ़ाने के बावजूद जिला में संक्रमण दर में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है.

मंडी के डीसी ऋग्वेद ठाकुर.

हर ब्लॉक में तीन-तीन टीमेंडीसी ऋग्वेद ठाकुर ने बताया कि मंडी जिले में भी 3 जून से 17 दिनों का विशेष अभियान छेड़ा गया है. इसमें जिले की सभी 559 पंचायतें व शहरी निकायों को कवर करने के लिए काम किया जा रहा है. स्वास्थ्य विभाग की 33 टीमें जिले की हरेक पंचायत और शहरी निकायों में जाकर कोरोना की जांच कर रही हैं. हर ब्लॉक में 3-3 टीमें जांच के लिए लगाई गई हैं.

पंचायत स्तरीय कोविड प्रबंधन टास्क फोर्स निभा रहीं अहम रोल

उपायुक्त ने बताया कि सैंपलिंग महाअभियान में ग्राम पंचायत प्रधानों के नेतृत्व में बनाई गईं पंचायत स्तरीय कोविड प्रबंधन टास्क फोर्स बहुत अहम रोल निभा रही हैं. टास्क फोर्स के समर्पित प्रयासों व सहयोग से सैंपलिंग अभियान को गति देने और सुचारू संचालन में बड़ी मदद मिली है. लोगों को सैंपल देने के लिए प्रेरित करने में टास्क फोर्स काबिले तारीफ काम कर रही हैं.







Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here