Coronavirus in Kerala: केरल में कोविड-19 के 35,636 नए मामले, प्रभावित जिलों में लगाया जा सकता है लॉकडाउन

0
2


केरल में अब तक कुल 15,71,183 कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं और 5,308 लोगों की मौत हो चुकी है.

Kerala Coronavirus Updates: केरल में बढ़ते कोरोना मामलों के बीच मुख्यमंत्री पिनराई विजयन (Kerala CM Pinarayi Vijayan) ने कहा कि राज्य सरकार को संक्रमण से अधिक प्रभावित जिलों में संपूर्ण लॉकडाउन लागू करने पर विचार करना होगा.

तिरुवनंतपुरम. केरल में कोरोना वायरस के मामले तेजी (Kerala Coronavirus Case updates) से बढ़ रहे हैं. राज्य के स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार शनिवार को कोरोना के 35,636 नए मामले सामने आए हैं. वहीं, संक्रमण के कारण 48 लोगों की मौत हो गई. नए आंकड़े सामने आने के बाद राज्य में मृतकों की संख्या 5356 हो गई है. केरल में बढ़ते कोरोना मामलों के बीच मुख्यमंत्री पिनराई विजयन (Kerala CM Pinarayi Vijayan) ने कहा कि राज्य सरकार को संक्रमण से अधिक प्रभावित जिलों में संपूर्ण लॉकडाउन लागू करने पर विचार करना होगा. विजयन ने संवाददाताओं से कहा, “जिन जिलों में संक्रमण का प्रसार अधिक है, हमे वहां संपूर्ण लॉकडाउन लागू करने के बारे में सोचना होगा.” राज्य सरकार ने घटाए आरटी-पीसीआर टेस्ट के दाम राज्य में बढ़ते कोरोना मामलों के बीच सरकार द्वारा आरटी-पीसीआर टेस्ट के दाम 1200 रुपये से घटाकर 500 रुपये कर दिए गए हैं. आरटी-पीसीआर टेस्ट के दाम कम किए जानें के बाद कई लैब द्वारा टेस्ट से मना करने की शिकायत मिल रही है. इस तरह की शिकायत सामने आने के बाद मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने कहा कि ऐसी प्रयोगशालाओं के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा सकती है.

कल आएंगे विधानसभा चुनावों के नतीजे कोरोना के कहर के बीच रविवार (2 मई) को केरल विधानसभा चुनावों के नतीजे आने वाले हैं. महामारी के प्रकोप को देखते हुए मतगणना केंद्रों पर कोविड गाइडलाइन का पालन करने का आदेश दिया गया है.
ये भी पढ़ेंः- दिल्ली में एक हफ्ते और बढ़ेगा लॉकडाउन, CM अरविंद केजरीवाल कल कर सकते हैं ऐलान केरल में 140 विधानसभा सीटों पर हुए चुनाव में मुख्यमंत्री पिनराई विजयन, उनकी कैबिनेट के 11 सदस्य, विपक्ष के नेता रमेश चेन्नीथला, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ओम्मन चांडी, भाजपा के राज्य इकाई के प्रमुख के. सुरेंद्रन, ‘मेट्रोमैन’ ई. श्रीधरन और पूर्व केंद्रीय मंत्री के जे अलफोंस सहित 957 उम्मीदवार मैदान में हैं.







Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here