BJP विधायक ने मदरसा को बताया आतंक की जगह तो JDU के मुस्लिम मंत्री ने किया पलटवार

0
2


बिहार सरकार के मंत्री जमां खान

Banka Blast News: बिहार के बांका में मंगलवार को मदरसे में जोरदार ब्लास्ट हुआ था जिसमें पूरी इमारत गिर गई थी. इस घटना के बाद बिहार पुलिस की कई टीमें जांच में लगी हैं.

पटना. बिहार के बांका में मंगलवार को एक मदरसे में विस्फोट (Banka Madarsa Blast) के बाद सियासी हलचल तेज हो गई है और राजनीतिक बयानबाजी जारी है. भाजपा (BJP) के नेताओं ने धमाके के बाद जिस तरह से मदरसा और मस्जिद की भूमिका को लेकर सवाल खड़ा कर निशाना साधा है उसने राजनीति और गर्मा दी है. भाजपा विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल ने मस्जिद और मदरसा की भूमिका पर सवाल खड़ा करते हुए ये भी आरोप लगा दिया कि मदरसा में आतंकी गतिविधियां चल रही थीं और बिहार के तमाम मस्जिद और मदरसों की जांच होनी चाहिए.

बिहार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री और जेडीयू नेता जमा खान ने मस्जिद और मदरसा की भूमिका पर भाजपा विधायक के सवाल उठाने पर प्रतिक्रिया दी. जमां ने कहा कि पता नहीं भाजपा विधायक ने इस तरह का बयान क्यों दिया. वो मेरे भाई जैसे है उन्हें कहना चाहूंगा कि उन्हें जानकारी नहीं है. मस्जिद और मदरसा में भाईचारे को बढ़ावा मिलता है और वहां बच्चे पढ़ाई करते हैं. जमा खान ने कहा कि पता नही किसने विस्फोट किया. ये जांच के बाद पता चलेगा. लेकिन अगर किसी भी मस्जिद और मदरसा की जांच करवानी है तो करवा लें.उन्होंने कहा कि मदरसा और मस्जिद में नमाज और पढ़ाई होती है. अगर कोई आरोप लगाता है तो वो गलत है. ऐसा संभव ही नहीं है. किसी एक मदरसा में हुई घटना से इस तरह का आरोप लगा देना ठीक नहीं है.

बीजेपी के मंत्री बोले

दूसरी ओर भाजपा नेता और बिहार सरकार के मंत्री नितिन नवीन ने भी इशारों में मदरसा की भूमिका पर सवाल खड़ा किया और कहा कि इस मामले की पूरी जांच होनी चाहिए. आख़िर मदरसा में विस्फोटक रखा क्यों था, आख़िर मदरसा में विस्फोट हुआ कैसे, ये जांच जरूर होनी चाहिए और सरकार उच्च स्तरीय जांच कर भी रही है और सच्चाई भी बहुत जल्द सामने आएगी.कांग्रेस की मांग

इस मुद्दे पर कांग्रेस MLC प्रेमचंद्र मिश्रा ने भी. बड़ा बयान दिया और भाजपा के नेताओं के बयान के बहाने हमला बोला. मिश्रा ने कहा कि मामले की उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए कि आखिर इस विस्फोट की वजह क्या थी. कहीं ऐसा तो नहीं कि बिहार का माहौल खराब करने की कोशिश की जा रही है. हाल के दिनो में जो घटनाएं बिहार में हुई हैं उनके माध्यम से कहीं कोई साज़िश तो नहीं रची जा रही है.







Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here