Bihar Weather Update: 18 दिसंबर से बढ़ेगा ठंड का कहर, 10 डिग्री से नीचे जा सकता है तापमान

0
2


बिहार के कई शहरों में मौसम के तेवर पूरी तरह बदल गए है. (फाइल फोटो)

Bihar Weather Update: सासाराम में रविवार को सर्दी का थर्ड डिग्री टॉर्चर जारी. रविवार को कुहासा कम देखने को मिल रहा है लेकिन कंपकपी में कोई कमी नहीं है.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    December 13, 2020, 9:08 AM IST

पटना. बिहार में ठंड का असर 18 दिसंबर से बढ़ सकता है. इस दौरान न्यूनतम तापमान में भारी गिरावट दर्ज किए जाने की उम्मीद है. पटना स्थित मौसम विज्ञान केंद्र के मौसम वैज्ञानिक आनंद शंकर ने पूर्वानुमान जताते हुए बताया कि इस दौरान बिहार (Cold Wave In Bihar) के कई जिलों का तापमान 7 डिग्री तक रहने की भी संभावना होगी. उन्होंने बताया कि अगले 72 घंटे तक बिहार के लोगों को घने कोहरे से राहत मिलेगी लेकिन इस दौरान ठंड बरकरार रहेगी.

मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों में हल्की बारिश को लेकर भी पूर्वानुमान जताया है. मौसम विभाग के मुताबिक बिहार के कई हिस्सों में ये बारिश 15 दिसंबर और 16 दिसंबर को हो सकती है. बारिश का कारण पश्चिमी विक्षोभ का सक्रिय होना बताया जा रहा है. बिहार में फिलहाल लोगों को ठंड से अधिक कोहरे के कारण परेशानी हो रही है. दिन का तापमान जहां सामान्य रह रहा है वहीं रात को तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है.

बिहार के लगभग सभी जिलों में कोहरे का असर दिख रहा है और इसका असर ट्रैफिक व्यवस्था पर भी दिख रहा है. राजधानी पटना में रविवार को सुबह से ही कोहरा छाया रहा. सड़क पर विजिबिलिटी शून्य रही, धूप नहीं निकलने से कंपकंपी का असर है. पिछले दो दिनों से पटना समेत बिहार के अन्य शहरों में यही हाल है कोहरे के कारण गाड़ियों के हेडटलाइट्स जलाकर चलने को मजबूर हैं.

बिहार के अन्य शहरों आरा, बक्सर, गया, सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, वैशाली, शिवहर, समस्तीपुर में कोहरे का असर रविवार को भी दिख रहा है. इन इलाकों में कोहरे के साथ ही ठंड का भी खासा असर है. सुपौल, अररिया, किशनगंज, मधेपुरा, सहरसा, पूर्णिया, बक्सर, भोजपुर, नवादा, भागलपुर, बांका, शेखपुरा समेत अधिकांश जिलों में भी मौसम के 14 दिसंबर के बाद से अधिक शुष्क रहने की संभावना है





Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here