Bihar Politics: CM नीतीश के दूतों ने पलट दिया तेजस्वी का दांव! आज जदयू में ‘घर वापसी’ करेंगे मंजीत सिंह

0
4


पटना/गोपालगंज. पूर्व जदयू विधायक मंजीत सिंह (Manjeet Singh) की घर वापसी होगी. वे आज पटना जदयू कार्यालय में सीएम नीतीश कुमार की उपस्थिति में जदयू में दोबारा शामिल होंगे. पार्टी कार्यालय में मिलन समारोह कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. यहां वे दोबारा जदयू की सदस्यता ग्रहण करेंगे. बता दें कि मंजीत सिंह गोपालगंज जिले के बैकुंठपुर के पूर्व विधायक हैं. वे दो बार जदयू से विधायक रहे हैं, ले किन बीते विधानसभा चुनाव में यह सीट  भाजपा के कोटे में चली गई. इसलिए यहां से मिथिलेश तिवारी को उम्मीदवार बनाया गया.  जिसके बाद मंजीत ने जदयू छोड़कर निर्दलीय चुनाव लड़ा था. हालांकि उनकी हार हो गई थी, लेकिन उन्होंने 40 हजार वोट लाकर भाजपा का खेल बिगाड़ दिया था और मिथिलेश तिवारी भी जीत नहीं पाए.

तब से माना जा रहा था कि जदयू उनपर अनुशासनात्मक कार्रवाई करेगी, लेकिन चुनाव बीतने के आठ महीने बाद भी ऐसा कुछ नहीं हुआ. उल्टा उनके जदयू में दोबारा वापसी के कयास लगाये जा रहे थे.  लेकिन बीते 1 जुलाई को मंजीत कुमार के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर तेजस्वी यादव के साथ फोटो ने जदयू में खलबली मचा दी थी. यह दावा किया गया था कि वे 3 जुलाई को राजद में शामिल होंगे. तब नीतीश कुमार ने एक्शन लेते हुए उन्हें मनाने के लिए अपने कई नेताओं-मंत्रियों को भेजा था. इसके बाद से कहा जा रहा था कि मंजीत सिंह अब कहीं नहीं जाएंगे और वे दोबारा जदयू मे ही आएंगे.

राजद नेता तेजस्वी यादव से मुलाकात करते जेडीयू के पूर्व विधायक मंजीत सिंह की पुरानी तस्वीर.

आज 10 जुलाई को मंजीत दोबारा जदयू में शामिल हो रहे हैं. मंजीत सिंह ने कहा कि वे आज अपने राजनीतिक पिता नीतीश कुमार से मिलने जा रहे हैं. वे वनवास में थे. उनका वनवास  आज खत्म हो जाएगा. पूर्व विधायक ने कहा कि वे राजद में कभी शामिल होने के लिए तेजस्वी से मुलाकात नहीं की थी बल्कि वे जयप्रकाश नारायण की पुस्तक को भेंट करने गए थे. यह एक शिष्टाचार भेंट थी ताकि राजद के लोग भी जयप्रकाश के आदर्शों पर चलें.

आज मजीत सिंह अपने देवापुर आवास से जैसे ही पटना के लिए रवाना हुए, सैकड़ों की संख्या में गाड़ियों का काफिला उनके साथ चल पड़ा. जगह-जगह भारी संख्या में समर्थकों ने उनका भव्य स्वागत किया. और जदयू में शामिल होने को लेकर जदयू कार्यकर्ताओं में और मजीत सिंह के समर्थकों में भी खासा उत्साह देखा गया.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here