Bihar Elections 2nd Phase: PM मोदी की 4 सभाओं के साथ थमा प्रचार का शोर, 3 नवंबर को 17 जिलों की 94 सीटों पर वोटिंग

0
1


3 नवंबर को पटना की भी 9 सीटों पर वोटिंग होनी है.

Bihar Elections 2nd Phase: बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 17 जिलों की 94 सीटों पर 3 नवंबर को वोटिंग होगी. इसमें पटना की भी 9 सीटें शामिल हैं.

पटना. बिहार में दूसरे चरण की वोटिंग (Voting) के लिए चुनाव प्रचार का शोर रविवार को थम गया. इससे पहले प्रचार के अंतिम दिन पीएम मोदी (PM Modi) ने पूरी ताकत झोंकते हुए चार जगहों पर चुनावी सभाएं कीं. छपरा, समस्तीपुर, मोतिहारी और बगहा में पीएम ने सभाएं कीं और विरोधियों पर निशाना साधा. इस दौरान सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) भी मंच पर मौजूद रहे.

बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 17 जिलों की 94 सीटों पर 3 नवंबर को वोटिंग होगी. इसमें पटना की भी 9 सीटें शामिल हैं. मतदान को लेकर विधानसभा क्षेत्रों में धारा-144 लागू कर दी गई है. पटना की सीमा को भी सील कर दिया गया है. सड़कों पर पुलिस की ओर से फ्लैग मार्च किया गया.

किन जिलों में कितनी सीट पर वोटिंग
पटना में 9, नालंदा में 7, भागलपुर में 5, खगड़िया में 4, बेगूसराय में 7, समस्तीपुर में 5, वैशाली में 4, सारण में 10, सिवान में 8, गोपालगंज में 6, मुजफ्फरपुर में 5, दरभंगा में 5, मधुबनी में 4, सीतामढ़ी में 3, शिवहर में एक, पूर्वी चंपारण में 6, पश्चिमी चंपारण में 3 सीटों पर वोटिंग होगी.कोताही बर्दाश्त नहीं- निर्वाचन आयोग
निर्वाचन आयोग ने साफ कहा है कि मतदान को लेकर प्रशासनिक स्तर पर किसी भी तरह की कोताही नहीं बरती जाए. कोरोना को लेकर जारी गाइडलाइन का बूथों पर अक्षरश: पालन किया जाए. मुंगेर कांड को लेकर भी विशेष सख्ती बरतने के निर्देश दिये गये हैं. किसी भी इलाके में सार्वजनिक स्थलों पर एक साथ चार लोग इकट्ठा नहीं हो सकते. नहीं तो पुलिस धारा-144 तोड़ने के आरोप में गिरफ्तार कर सकती है.बता दें कि इससे पहले 28 अक्टूबर को प्रथम चरण में 71 सीटों पर मतदान संपन्न हुआ.





Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here