Advertisement

Bihar Election 2020: संजय राउत बोले- 40-50 सीटों पर हम लड़ेंगे चुनाव, अभी हमारा कोई गठबंधन नहीं


शिवसेना सांसद संजय राउत (PTI)

Bihar Election 2020: बिहार में पहले चरण के मतदान में 15 दिन से भी कम का वक्त बचा है. इस बीच महाराष्ट्र (Maharashtra) में सत्ताधारी दल शिवसेना (Shiv sena) ने कहा है कि वह 40-50 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    October 13, 2020, 10:52 AM IST

मुंबई/पटना. बिहार चुनाव (Bihar Election 2020) की तैयारियां जोरो पर हैं. चुनाव में हिस्सा ले रहे दलों में प्रत्याशियों को टिकट देने की प्रक्रिया के साथ ही नामांकन भी शुरु हो गया है. राज्य में पहले चरण के मतदान में 15 दिन से भी कम का वक्त बचा है. इस बीच महाराष्ट्र में सत्ताधारी दल शिवसेना ने कहा है कि वह 40-50 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. बिहार में चुनाव लड़ने से जुड़े एक सवाल पर शिवेसना के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कहा कि हम 40-50 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे. कुछ स्थानीय पार्टियों से हमारी बात चल रही है.

राउत ने कहा कि’ शिवसेना 40-50 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, अब तक किसी के साथ गठबंधन के बारे में कोई बात नहीं हुई है. मैं अगले हफ्ते पटना जाऊंगा. पप्पू यादव सहित स्थानीय दल हमसे बात करना चाहते हैं.’

बिहार में लगभग 50 सीटों पर चुनाव लड़ेगी शिवसेना: अनिल देसाई
इससे पहले शिवसेना सांसद अनिल देसाई ने रविवार को कहा था उनकी उनकी पार्टी बिहार विधानसभा चुनाव में लगभग 50 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी. देसाई ने कहा था कि शिवसेना का बिहार में किसी पार्टी के साथ कोई गठबंधन नहीं है.राज्यसभा सदस्य देसाई ने कहा था, ‘शिवसेना लगभग 50 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. हमने उन सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं, जहां हमारे कार्यकर्ता जन कार्यों में शामिल हैं.’ उन्होंने कहा कि बिहार चुनाव में पार्टी का चुनाव चिह्न ‘तुरहा बजाता व्यक्ति’ होगा.

वहीं चुनाव आयोग ने बिहार विधानसभा चुनाव में शिवसेना को उसका चुनाव चिन्ह ‘धनुष और तीर’ इस्तेमाल करने की अनुमति देने से इनकार कर दिया था क्योंकि यह जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के चुनाव चिन्ह ‘तीर’ से मिलता-जुलता है.

उद्धव प्रचार करेंगे या नहीं?
बिहार चुनाव में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री तथा शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे द्वारा प्रचार किये जाने के बारे में पूछे जाने पर देसाई ने कहा कि पार्टी और मुख्यमंत्री खुद इस बारे में जानकारी देंगे. शिवसेना ने बृहस्पतिवार को बिहार चुनाव में प्रचार करने वाले 22 नेताओं की सूची जारी की थी, जिसमें उद्धव ठाकरे के अलावा उनके बेटे तथा महाराष्ट्र के पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे का नाम भी शामिल था.

इसके अलावा इस सूची में सुभाष देसाई, संजय राउत, अनिल देसाई, विनायक राउत, अरविंद सावंत, प्रियंका चतुर्वेदी, राहुल शेवाले और कृपाल तुमाने का भी नाम था. बिहार की 243 सदस्यीय विधानसभा के लिये तीन चरणों में मतदान होगा. पहले चरण में 28 अक्टूबर, दूसरे चरण में तीन नवंबर और तीसरे चरण में सात नवंबर को मतदान होगा. मतगणना 10 नवंबर को होगी. (भाषा इनुपट के साथ)





Source link

Advertisement
sabhijankari:
Advertisement