AUS v IND: मेलबर्न टेस्ट में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया पर बनाया दबदबा, विराट कोहली ने तारीफ में कही ये बात

0
1


विराट कोहली ने भारतीय क्रिकेट टीम की तारीफ की है.

कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की अनुपस्थिति में टीम की कमान संभाल रहे अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने मेलबर्न टेस्ट (Melbourne Test) के पहले दिन शानदार कप्तानी का नमूना पेश किया.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    December 26, 2020, 3:40 PM IST

नई दिल्ली. भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने मेलबर्न में हो रहे बॉक्सिंग डे मैच (Boxing Day Match) के पहले दिन का खेल खत्म होने पर टीम इंडिया (Team India) की तारीफ की है. भारतीय टीम के नियमित कप्तान कोहली अपने पहले बच्चे के जन्म के चलते पहले टेस्ट के बाद स्वदेश लौट गए हैं. उनकी जगह अजिंक्य रहाणे बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज के दूसरे टेस्ट में कप्तानी कर रहे हैं. कप्तान कोहली की अनुपस्थिति में टीम की कमान संभाल रहे रहाणे ने मेलबर्न टेस्ट के पहले दिन शानदार कप्तानी का नमूना पेश किया. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम जसप्रीत बुमराह, रविचंद्रन अश्विन और मोहम्मद सिराज की घातक गेंदबाजी के चलते सिर्फ 195 रन पर सिमट गई. भारत ने दिन का खेल खत्म होने तक मयंक अग्रवाल का विकेट खोकर 36 रन बना लिए हैं.

कोहली ने भारतीय टीम की तारीफ की
मैच खत्म होने के बाद कोहली ने ट्वीट किया, ”पहले दिन हम टॉप पर रहें. गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद ठोस अंत किया.” मैच का पहला दिन पूरी तरह भारतीय खिलाड़ियों के नाम का रहा. मैच के 5वें ओवर में ही जसप्रीत बुमराह ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज जो बर्न्स को बिना खाता खोले ही आउट कर दिया. इसके बाद भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने मैथ्यू वेड (30) और स्टीव स्मिथ (0) को आउट कर ऑस्ट्रेलियाई टीम को बैकफुट पर धकेल दिया. ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे ज्यादा रन मार्कस लाबुशेन (48) ने बनाए जिनका कीमती विकेट डेब्यू टेस्ट खेल रहे मोहम्मद सिराज ने लिया.

भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने चार, अश्विन ने तीन, मोहम्मद सिराज ने दो विकेट लिए जबकि एक विकेट रवींद्र जडेजा को मौका मिला. भारत की शुरुआत भी खराब रही. पहले ही ओवर में मिचेल स्टार्क की गेंद पर मयंक अग्रवाल शून्य पर आउट हो गए. हालांकि इसके बाद डेब्यू टेस्ट खेल रहे शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा ने भारत को कोई और झटका नहीं लगने दिया. दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम ने 36 रन बना लिए हैं. गिल 28 और पुजारा 7 रन बनाकर नाबाद हैं.यह भी पढ़ें:

NZ vs PAK: विलियमसन और टेलर बने संकटमोचक, पहले दिन न्‍यूजीलैंड ने बनाए 3 विकेट पर 222 रन

जसप्रीत बुमराह बने टीम इंडिया से सबसे अधिक कमाई करने वाले क्रिकेटर, रोहित टॉप-5 में भी नहीं

लौटने से पहले कोहली ने टीम को दिया था खास मैसेज

पैटरनिटी लीव पर वापस लौटने से पहले कोहली ने टीम इंडिया को खास मैसेज दिया था. एडिलेड टेस्ट में मिली करारी हार के बाद कोहली ने भारतीय टीम को को एकजुट रहने की सलाह दी थी. भारत वापस लौटने से पहले कोहली ने टीम इंडिया के साथ एडिलेड में डिनर किया था. उन्होंने टीम के खिलाड़ियों को को कहा था कि हमेशा एक-दूसरे का साथ दें, दूसरों की सफलता पर खुश रहें और मैदान पर अपने साथियों की मदद करें.







Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here