Abu Dhabi T10 League: 49 साल के प्रवीण तांबे मराठा अरेबियंस की तरफ से खेलेंगे, इन 8 टीमों का दिखेगा जलवा

0
1


अबू धाबी टी-10 लीग में खेलने वाले प्रवीण तांबे एक मात्र भारतीय खिलाड़ी होंगे

49 वर्षीय लेग स्पिनर प्रवीण तांबे (Pravin Tambe) टी-20 में बेहद सफल और किफायती गेंदबाज हैं. तांबे ने 64 टी-20 मैचों में अब तक 70 विकेट लिया है.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    December 24, 2020, 10:47 AM IST

नई दिल्ली. अबु धाबी टी-10 लीग (Abu Dhabi T10 League) का आगाज अगले साल 26 जनवरी से दुबई के शेख जाएद क्रिकेट स्टेडियम में हो रहा है. इस लीग में भारतीय लेग स्पिनर प्रवीण तांबे (Pravin Tambe) भी खेल रहे हैं और वह मराठा अरेबियंस टीम का हिस्सा होंगे. तांबे इस लीग में हिस्सा लेने वाले एकमात्र खिलाड़ी हैं. 26 जनवरी से 6 फरवरी तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में आठ टीमें हिस्सा लेंगी. इस टी-10 लीग में कैरेबियाई विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल, ड्वेन ब्रावो, सुनील नरेन और पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी जैसे बड़े खिलाड़ी भी हिस्सा ले रहे हैं. पिछले साल इस टी-10 लीग का खिताब मराठा अरेबियंस ने अपने नाम किया था.

इन टीमों का दिखेगा जलवा
इस बार टी-20 लीग में अबु धाबी, मराठा अरेबियंस, बांग्ला टाइगर्स, डेक्कन ग्लेडिएटर्स, कलंदर्स, दिल्ली बुल्स, नॉर्दन वॉरियर्स और पुणे डेविल्स की टीमें आपस में टकराएंगी. गेल जहां टीम अबुधाबी का हिस्सा होंगे, वहीं अफरीदी कलंदर्स के आइकन खिलाड़ी होंगे. कैरेबियाई ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो दिल्ली बुल्स, विस्फोटक बल्लेबाज आंद्रे रसेल नॉर्दर्न वॉरियर्स और सुनील नरेन व कीरोन पोलार्ड डेक्कन ग्लैडिएटर्स की तरफ से खेलेंगे. वहीं पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शोएब मलिक को मराठा अरेबियंस ने अपना आइकन खिलाड़ी बनाया है. पुणे डेविल्स की ओर से श्रीलंकाई खिलाड़ी थिसारा परेरा और बांग्ला टाइगर्स की टीम में इसुरु उदाना शामिल हैं.

यह भी पढ़ें:IND vs AUS: बॉक्सिंग डे टेस्‍ट में काफी खराब है टीम इंडिया का रिकॉर्ड, मिली है अब तक एक जीतabu 

INDvsAUS: मेलबर्न टेस्ट में पुजारा के लिए ऑस्ट्रेलिया ने बनाया है नया प्लान

टी-20 में बेहद सफल गेंदबाज हैं तांबे
प्रवीण तांबे ने प्रोफेशनल क्रिकेट में अपने करियर की शुरुआत 41 साल की उम्र में आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से की थी. आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने बाद उन्हें फर्स्ट क्लास क्रिकेट में मुंबई की तरफ से डेब्यू करने का मौका मिला. हालांकि उन्हें सिर्फ दो फर्स्ट क्लास मैच और छह लिस्ट ए मैच में ही खेलने का मौका मिला है. इसके बावजूद में वह टी-20 में बेहद सफल और किफायती गेंदबाज हैं. तांबे ने 64 टी-20 मैचों में अब तक 70 विकेट लिया है. उनका औसत 22.35 का है और इकॉनोमी रेट सिर्फ 6.92 है.





Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here