होम डिपार्टमेंट पंजाब के आदेशों के बाद मोहाली जिला प्रशासन ने जारी की जिले के लिए नई गाइडलाइन

0
1


  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Following The Orders Of Home Department Punjab, The District Administration Issued A New Guideline For The District

मोहाली17 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

मोहाली जिले में अभी सिनेमा हॉल खोलने पर पाबंदी लगाई गई है। सरकार की ओर से इन्हें खोलने के लिए बाद में आदेश दिए जाऐंगे। डेमो फोटो

  • कंटेनमेंट जोन के बाहर के एरिया में कई प्रकार की गतिविधिया खोलने के दिए आदेश
  • अगले आदेशों तक जिले में मल्टीप्लेक्स तथा सिनेमाघर खोलने पर पाबंदी

गृह विभाग पंजाब की ओर से दिए गए आदेशों के बाद मोहाली जिला प्रशासन ने जिले के लिए नई गाइडलाइन जारी की है। जिले के डिस्ट्रिक्ट मैजिस्ट्रेट(डीएम) गिरीश दयालन की ओर से जिले के लिए आदेश जारी करते हुए गया कि जिले में पहले विवाह-शादी, भोग या अन्य कार्यक्रमों के लिए 100 लोगों के एकत्र होने की परमिशन दी थी, लेकिन अब जिले में इस प्रकार के कार्यक्रमों के लिए 100 से ज्यादा लोगों को भी एकत्र किया जा सकता है। लेकिन इसके लिए कुछ शर्तों को पूरा करना होगा और सब डिविजनल मेजिस्ट्रेट (एसडीएम) से परमिशन लेनी अनिवार्य होगी।

डीएम ने बताया कि कंटेनमेंट जोन के बाहर के एरिया में अन्य भी प्रकार की गतिविधियों को खोलने का फैसला किया है। जिससे कि आम लोगों के जन-जीवन को वापस पटरी पर लाया जा सके और कोरोना के कारण बंद हो चुके बिजनेस को दोबारा से शुरू किया जा सके। साथ ही उन्होंने बताया कि अगर कोई भी जिला प्रशासन के आदेशों का उल्लंघन करता है तो उसके खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम, 2005 और भारतीय दंड संहिता, 1860 की विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया जाएगा।

स्कूल खोलने से पहले स्कूलों को अपने स्टाफ का करवाना होगा कोविड टेस्ट

डीएम ने कहा कि स्कूलों, कोचिंग संस्थानों और कुछ उच्च शिक्षण संस्थानों के फिर से खोलने को लेकर अनिवार्य रूप से कोविड-19 सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन होगा। उन्होंने साफ किया कि जिले के सभी शैक्षणिक संस्थानों को अपने शिक्षण व गैर-शिक्षण कर्मचारियों के कोविड टेस्ट करवाने होंगे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा जारी एसओपी का पालन करना होगा। उन्होंने स्पष्ट किया कि सरकारी दिशानिर्देशों के अनुसार, ऑन-लाइन / डिस्टेंस लर्निंग शिक्षण का पसंदीदा तरीका हो सकता है और इसे प्रोत्साहित किया जाना चाहिए।

इसके अलावा, केवल 9 वीं से 12 वीं कक्षा के छात्रों को अपने माता-पिता की सहमति से स्कूलों / संस्थानों में जाने की अनुमति है। हाजरी अनिवार्य किए बिना माता-पिता की सहमति पर निर्भर होना चाहिए।

मोहाली में अभी नहीं खुलेंगे मल्टीप्लेक्स और सिनेमाघर

डीएम की तरफ से जारी किए गए आदेशों में बताया गया कि सरकार के निर्देशानुसार अभी किसी प्रकार के मल्टीप्लेक्स यहां फिर सिनेमा घर को खोलने पर पाबंदी लगाई गई है। उन्होंने कहा कि फिलहाल मोहाली जिले में कोई भी मल्टीप्लेक्स या फिर सिनेमाघर नहीं खुल पाएगा। उन्होंने कहा सरकार की तरफ से अगले आदेश जारी होने तक यह आदेश लागू रहेंगे और मल्टीप्लेक्स तथा सिनेमाघरों के खुलने पर पाबंदी रहेगी।



Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here