हिसार: भरी पंचायत के बीच राममेहर के पिता बोले – चाहे इसने फांसी तोड़ दो मै़ वकील भी कौणी करूं

0
2


भरी पंचायत में राममेहर के पिता ने कही ये बात

Hisar Murder Mystery: गांव में हर किसी की जुबान पर राममेहर की धिनौनी करतूत की चर्चा है.

हिसार. पिता ने जिस बेटे को लाड प्यार से पाला हो और पिता उसी जिगर के टूकड़े को भरी पंचायत में फांसी पर लटका देने की बात कहे तो कपूत की हरकत किस कदर घिनौनी रही होगी अंदाजा लगाया जा सकता है. राममेहर की करतूत को लेकर डाटा गांव में हुई पंचायत में हाथ जोड़कर राममेहर (Ram Mehar) के पिता टेकचंद ने कहा कि उसे बेटे को चाहे फांसी मिले या फिर उम्र कैद उनका परिवार उसे बचाने के लिए कोई वकील (Advocate) तक नहीं करेगा और रमलू के परिवार के सहयोग के लिए पंचायत के साथ है.

बता दें कि राममेहर द्वारा गांव के ही रमलू की हत्या कर उसके शव को कार के अंदर जला देने के मामले में डाटा गांव में पंचायत का आयोजन किया गया. जिसमें समूचे गांव से सभी समुदायों से ताल्लुक रखने वाले लोग शामिल हुए. सोमवार सुबह आयोजित हुई पंचायत में राममेहर के परिवार के सदस्य नहीं पहुंच सके थे, जिस कारण शाम चार बजे दोबारा पंचायत बुलाई गई.

पंचायत में रोघी खाप के प्रधान सुमेर सिंह मौजूद थे और उनकी अध्यक्षता में ही पंचायत का आयोजन किया गया. उन्होंने बताया कि रमलू के परिवार की स्थिति को देखते हुए उसकी पत्नी को सरकारी नौकरी व सरकार से आर्थिक सहयोग की मांग करते हैं. उन्होंने कहा कि 40 सदस्यों की कमेटी बनाई गई है जो रमलू के परिवार की ग्रामीणों के सहयोग से आर्थिक सहायता करेगी.

उन्होंने कहा कि रमलू के सभी 11 बच्चों की बैंक एफडी करवाई जाएगी. बैंक एफडी इस प्रकार से करवाई जाएगी कि एक निश्चित अंतराल में उसके बच्चों को पैसे मिलते रहें. इसके अलावा जो भी संभव सहायता होगी पूरा गांव मिलकर करेगा.मंगलसूत्र व चुड़ियां की शर्म तो कर लेता रै

गांव में हर किसी की जुबान पर राममेहर की धिनौनी करतूत की चर्चा है. चौराहों पर खड़ी युवाओं की टोली हो या चौपालों पर हुक्का गुड़गुड़ाते बुजुर्ग, सभी की आवाज राममेहर के खिलाफ और रमलू के परिवार के साथ है. रोघी खाप के चबुतरे के बाहर खेड़े युवक बातचीत कर रहे थे कि राममेहर ने तो आपणे देश की मंगलसूत्र व चुड़ियां की शर्म तो राख लेंदा, उस नै तो आपणे बालका कानी भी कौणी देखा. इसै आदमी ने तो फांसी तोड़ देनी चाहिए.





Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here