हिमाचल पंचायत चुनाव: पूर्व मंत्री और कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव सुधीर शर्मा का नाम वोटर लिस्ट से गायब

0
2


सुधीर शर्मा पूर्व कांग्रेस सरकार में मंत्री रहे हैं. (FILE PHOTO)

Panchayat Elections in Himachal: सुधीर शर्मा ने कहा कि हर पंचायत से 50 से 250 वोटरों का नाम सूची में नहीं हैं. जिन लोगों ने पिछले पंचायत और विधानसभा चुनाव में मतदान किया है और वोटर कार्ड भी बने हैं, उनका नाम भी सूची से गायब है.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    January 14, 2021, 10:38 AM IST

धर्मशाला. हिमाचल प्रदेश में पंचायत चुनाव (Himachal Panchayat Elections) को लेकर मतदाता सूचियों में गड़बड़ी सामने आ रही हैं. ताजा मामले में पूर्व मंत्री और कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव सुधीर शर्मा का नाम भी मतदाता सूची से गायब है. धर्मशाला से विधायक रहे और पूर्व मंत्री सुधीर शर्मा (Sudhir Sharma) ने बताया कि पंचायतीराज चुनाव में मतदाता सूचियों में भारी धांधली देखने को मिली है. प्रदेश चुनाव आयोग और राष्ट्रीय चुनाव आयोग की सूचियों में भारी अंतर है. हर पंचायत से सैकड़ों मतदाता सूची से गायब हैं.

सुधीर शर्मा ने कहा कि हर पंचायत से 50 से 250 वोटरों का नाम सूची में नहीं हैं. जिन लोगों ने पिछले पंचायत और विधानसभा चुनाव में मतदान किया है और वोटर कार्ड भी बने हैं, उनका नाम भी सूची से गायब है. ऐसा लगता है सोची समझी साजिश के तहत कुछ लोगों के नाम काट दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि पिछले पंचायत चुनाव में मेरा वोट और उसके बाद विधानसभा चुनाव में मतदाता सूची में नाम था, लेकिन इस बार नई मतदाता सूची में उनका नाम ही काट दिया गया. हाईकोर्ट में इस संबंध में याचिका डाली जाएगी.

ऊना में एक ही पते पर 102 वोटर
ऊना जिले के हरोली विधानसभा क्षेत्र की एकमात्र नगर पंचायत टाहलीवाल में मतदाता सूची को लेकर नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री (Mukesh Agnihotri) ने सवाल उठाए हैं. उन्होंने नगर पंचायत के चुनाव को लेकर सोशल मीडिया में एक पोस्ट डालकर वोटों के गोरखधंधे का आरोप लगाया है. इसमें एक ही पत्ते और मकान में 102 वोटर लिस्टिड हैं. ये सभी प्रवासी हैं.








Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here