Advertisement

हिमाचल के गौरव शर्मा न्यूजीलैंड में बने सांसद, हेमिल्टन सीट से जीत, सीएम जयराम ने दी बधाई


चुनाव जीतने पर सीएम जयराम ठाकुर ने गौरव शर्मा को बधाई दी है.

डॉ गौरव शर्मा (Dr. Gaurav Sharma) हेमिल्टन सीट पर शानदार जीत दर्ज कराई है. वो मूल रूप से हिमाचल के हमीरपुर जिला के गलोड़ से संबंध रखते हैं. उनके पिता सरकारी नौकरी छोड़कर न्यूजीलैंड (New zealand) शिफ्ट हो गए थे.

शिमला. हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिला से संबंध रखने वाले डॉ गौरव शर्मा (Dr. Gaurav Sharma) न्यूजीलैंड (New zealand) में सांसद चुने गये हैं. गौरव शर्मा की इस उपलब्धि पर राज्यवासी खुश हैं. सीएम जयराम ठाकुर (Jairam Thakur) ने भी गौरव शर्मा को बधाई दी है. सीएम ने ट्विटर पर लिखा कि डॉ गौरव शर्मा ने अपने नाम को सार्थक करते हुए विदेश में हिमाचल प्रदेश का नाम भी गौरवान्वित किया है.

डॉ गौरव शर्मा हेमिल्टन सीट पर लेबर पार्टी के टिकट पर शानदार जीत दर्ज कराई. शर्मा को 15873 मत मिले, जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी को 11487 मत प्राप्त हुए. शर्मा मूल रूप से हिमाचल के हमीरपुर जिला के गलोड़ से संबंध रखते हैं. उनके पिता सरकारी नौकरी छोड़कर न्यूजीलैंड शिफ्ट हो गए थे.

डॉ शर्मा ने न्यूजीलैंड में इससे पहले भी चुनाव लड़ा था, लेकिन जीत नहीं मिल पाई थी. लेकिन इस बार उन्होंने जीत दर्ज कराई है.

जेसिंडा आर्डर्न को मिली शानदार जीतबता दें कि कोरोना वायरस के खिलाफ देश को जंग जिताने वाली न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा आर्डर्न ने भारी बहुमत के साथ चुनाव में जीत दर्ज कराई. चुनाव पहले 19 सितंबर को होने वाला था, लेकिन कोविड-19 की दूसरी लहर के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था. न्यूजीलैंड के इतिहास में इतनी विशाल जीत किसी पार्टी को पहली बार मिली. इसी के साथ जसिंडा एक बार फिर देश की कमान संभालने के लिए तैयार हैं.

जेसिंडा ने जीत के बाद कहा है कि देश ने लेबर पार्टी को 50 साल में सबसे ज्यादा समर्थन दिखाया है. उन्होंने कहा कि देश के सामने अभी कठिन वक्त आने वाला है, लेकिन पार्टी हर देशवासी के लिए काम करेगी.

मुख्य विपक्षी दल नेशनल पार्टी को सिर्फ 27% वोट मिले, जो 2002 के बाद से पार्टी का अब तक का सबसे खराब प्रदर्शन है. जबकि 64 सीटों और 49 फीसदी वोटों के साथ जेसिंडा पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएंगी.





Source link

Advertisement
sabhijankari:
Advertisement