हरियाणा: BJP की ट्रैक्टर रैली में 72 साल के किसान की मौत, भाकियू और कांग्रेस पर आरोप

0
1


रैली में किसान की मौत

Farmer Death in Rally: मृतक किसान के परिजनों की शिकायत पर अब पुलिस ने 7 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    October 15, 2020, 11:56 AM IST

अंबाला. कृषि कानूनों के समर्थन में अंबाला के नारायणगढ़ कसबे में केंद्रीय राज्य मंत्री रतनलाल कटारिया और कुरुक्षेत्र के सांसद नायब सैनी की अगुवाई में निकाली जा रही भाजपा की ट्रैक्टर रैली (Tractor Rally) में एक बुजुर्ग किसान की मौत (Farmer Death) हो गई. मृतक भरत सिंह के परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने  7 लोगों के खिलाफ IPC की धारा 302 , 341 , 148 , 149 और 120 B के तहत केस दर्ज कर लिया गया है. मृतक के मरीजनों ने बताया कि किसानों के रूप में आये कांग्रेसियों और चढूनी समर्थकों ने ट्रैक्टरों में तोड़फोड़ की और किसान के साथ मारपीट की जिसकी वजह से किसान की मृत्यु हो गई. फ़िलहाल मृतक के परिजन दोषियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं.

वहीं इस मामले को लेकर भाजपा के जिला प्रधान ने बताया कि कृषि कानून के समर्थन में ट्रैक्टर रैली निकाली जा रही थी और रास्ते में कुछ चढूनी ग्रुप, कांग्रेस ग्रुप के गुंडों ने रास्ते में रोककर उन्होंने पथराव और डंडे मारने शुरू कर दिए और मृतक के ट्रैक्टर पर भी कई लोग चढ़ गए जिसकी वजह से उनकी मौत हो गई.

नायब सैनी ने लगाए कांग्रेस और चढ़ूनी ग्रुप पर आरोप

ट्रैक्टर रैली की अगुवाई कर रहे कुरुक्षेत्र के सांसद नायब सैनी ने भी किसान की मौत का दोषी कांग्रेसियों और चढूनी ग्रुप व निर्मल सिंह ग्रुप के लोगों को बताया है. नायब सैनी का कहना है कि लोकतंत्र में किसान  कांग्रेसियों और चढूनी ग्रुप और निर्मल सिंह ग्रुप के लोगों ने किसान की हत्या की है. नायब सैनी की माने तो  कांग्रेसियों और चढूनी ग्रुप और निर्मल सिंह ग्रुप के लोगों ने ट्रैक्टरों पर डंडे पत्थर बरसाए जो बेहद निंदनीय है.7 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

परिजनों की शिकायत पर अब पुलिस ने 7 लोगों के खिलाफ IPC की धारा 302 , 341 , 148 , 149 और 120 B के तहत केस दर्ज कर लिया है. जानकारी देते हुए DSP अनिल कुमार ने बताया कि मृतक के बेटे ने बयान दिया है कि इन लोगों की धक्का मुक्की से बुजुर्ग की जान गई है.





Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here