हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन ने पटवारी भर्ती परीक्षा की तारीखें घोषित कीं, यहां जानें शेड्यूल

0
5


HSSC Patwari Exam Date 2021: हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन ने साल 2019 में निकाली गई पटवारी भर्ती की परीक्षा की तारीखों का ऐलान कर दिया है. कमीशन के नोटिस के मुताबिक यह भर्ती परीक्षा 11-12 दिसंबर 2021 को आयोजित की जाएगी. इस परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को मेरिट के आधार पर चुना जाएगा. इस भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म जून 2019 में शुरू हुए थे. इसके बाद 17 फरवरी से इन पदों के लिए दोबारा आवेदन मांगे गए थे. लंबे समय से छात्र पटवारी भर्ती की परीक्षा का इंतजार कर रहे थे. 

दो पालियों में होगी परीक्षा
कमीशन के नोटिफिकेशन के मुताबिक पटवारी के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन 11 और 12 दिसंबर को दो पालियों में किया जाएगा. मॉर्निंग सेशन में परीक्षा 10:30 बजे से शुरू होगी और उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र पर सुबह 8:30 बजे रिपोर्ट करना होगा. इसके अलावा इवनिंग सेशन में परीक्षा शाम 3:00 बजे से शुरू होगी और उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र पर दोपहर 1:00 बजे तक रिपोर्ट करना होगा. यह परीक्षा डेढ़ घंटे की होगी. 

ऐसे डाउनलोड कर सकेंगे एडमिट कार्ड
जिन उम्मीदवारों ने इस भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन किया था, वे जल्द ही हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की वेबसाइट https://www.hssc.gov.in पर जाकर अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे. हालांकि यह एडमिट कार्ड परीक्षा से करीब 1 सप्ताह पहले जारी किए जाएंगे.  

कोरोना वैक्सीननेशन का सर्टिफिकेट होगा अनिवार्य 
कमीशन ने जो नोटिस जारी किया है उसमें स्पष्ट तौर पर लिखा है कि एग्जामिनेशन सेंटर पर जाने वाले हर उम्मीदवार को अपने साथ कोरोना वैक्सीनेशन का सर्टिफिकेट ले जाना होगा. इस बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट से लगातार जुड़े रहें और एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने के बाद उस में दिए गए कोविड-19 की गाइडलाइंस अच्छी तरह पढ़ लें. आप एग्जाम नोटिस को http://hssc.gov.in/hssccms/uploads/publicnotice/56899-Exam%20Schedule%20(1).pdf लिंक पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं.

यह भी पढ़ेंः UKSSSC Jail Guard Recruitment 2021: 12वीं कर चुके युवाओं के पास जेल गार्ड बनने का मौका, यहां जानें भर्ती की डिटेल

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here