Advertisement

हरियाणा: लूटने के लिए रोकी पुलिस की गाड़ी, अवैध हथियारों सहित 4 युवक गिरफ्तार


पुलिस गिरफ्त में आरोपी युवक

Crime in Haryana: बरामद गाड़ी, अवैध पिस्तौल और कारतूस को पुलिस ने कब्जे में लेकर आरोपियों के खिलाफ सदर थाने में धारा 398, 401 और आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज किया है.

हिसार. सीआईए की पुलिस टीम (Police Team) ने जुगलान टी-प्वाइंट से 4 युवकों को हथियारों सहित काबू किया है. डीएसपी नारायण चंद ने बताया कि सीआईए टीम बुधवार रात गस्त के दौरान बस अड्डा गांव बहबलपुर मौजूद थी. उस दौरान सूचना मिली कि जुगलान टी-प्वांईट के सामने बड़ के पेड़ के नीचे 4 युवक हथियारों सहित एक वैन लिए हुए है, जो आने जाने वाले राहगीरों को लूटने (Loot) की योजना बना रहे है. पुलिस टीम गांव जुगलान टी-प्वाईंट के सामने पहुंची तो मारुति वैन के चालक ने वैन को पुलिस की गाड़ी के आगे अड़ा कर लूटने के इरादे से रोका.

2 युवक पिस्तौल लिए गाड़ी के आगे आ गए. लेकिन गाड़ी में पुलिस टीम को वर्दी में देखकर चारों युवक खेतों की तरफ भागने लगे. जिनको पुलिस टीम ने काबू किया. नाम पता पूछने पर उन्होंने अपना नाम लितानी निवासी ईकबाल, भूना निवासी सुरेन्द्र उर्फ कालू, मथुरा के गांव सेही निवासी प्रेमपाल और बंटी बताया. तलाशी लेने पर आरोपियों से 10 अवैध पिस्तौल 315 बोर और 10 कारतूस बरामद हुए.

गाड़ी और अवैध पिस्तौल बरामद की

बरामद गाड़ी, अवैध पिस्तौल और जिन्दा कारतूस को कब्जे में लेकर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ थाना सदर में धारा 398/401 और आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज कर गिरफ्तार किया है. पूछताछ करने पर मथूरा गांव सेही प्रदेश निवासी बंटी ने बताया कि वह और उसका दोस्त प्रेमपाल दोनों अवैध असलाह की खरीद-फरोख्त करते हैं. असला बेचने से जो फायदा होता हैं. उसमें दोनों बराबर-बराबर हिस्सा बांट लेते हैं.करीब 15 दिन पहले उसके पास बिल्ला निवासी सैन्थली व कालू निवासी भूना दोनों 5 पिस्तौल 315 बोर व 5 कारतूस 315 बोर खरीदकर लाए थे. उन्होंने कहा था कि अगर असलाह बेचने के लिए हरियाणा में आओगे तो हम आप का असलाह बिकवा देंगे. जिस पर उसने 9 जून को हरियाणा में आने बारे कहा तो कालू ने उसे सूरेवाला चौक उकलाना में आने बारे कहा. 9 जून को वह और उसका दोस्त प्रेमपाल दोनों उसके दोस्त प्रेमपाल की गाड़ी व 10 असलाह पिस्तौल 315 बोर व 10 कारतूस 315 बोर गाड़ी में छुपाकर सूरेवाला चौक पर पहुंचे.

चारों असला व गाड़ी सहित पकड़े गए

सूरेवाला चौक पर कालू व कालू का दोस्त इकबाल मिले और कालू ने कहा कि ये सारे असले वह खरीदेगा. कालू व इकबाल ने हमें प्रेरित किया कि हथियार बेचने पर कम फायदा मिलता है क्यों न सभी मिलकर कोई बड़ी लूट डाल लेते है जिससे हमें काफी रुपए और सामान मिल सकता है. अपने पास असला भी हैं. लूट करने से जो रुपये और सामान मिलेगा उसे बराबर-बराबर हिस्सों में बांट लेंगे. जो हम सभी सहमत हो गए. हमने लूट करने की नीयत से गलती से पुलिस की गाड़ी को रोक लिया और हम चारों असला व गाड़ी सहित पकड़े गए.

आरोपियों से पूछताछ जारी

सीआईए पुलिस टीम ने सैंथली गांव निवासी अशोक उर्फ़ बिल्ला को पहले ही एक अवैध हथियार सहित आर्म्स एक्ट के तहत दर्ज केस में गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है. आरोपियो  से पूछताछ जारी है। आरोपियों को वीरवार को अदालत में पेश किया गया.







Source link

Advertisement
sabhijankari:
Advertisement