स्क्रीन गार्ड लगाने के अलावा नए फोन के लिए ये 5 चीज़ें भी हैं ज़रूरी, आप भी दें ध्यान

0
1


नया Mobile खरीदने के बाद कुछ चीज़ें ज़रूर अप्लाई करें.

क्या आपको पता है कि नया फोन खरीदने के फौरन बाद कुछ ऐसी बातें हैं जिन्हें हमें ध्यान में रखना बहुत ज़रूरी है…

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    September 9, 2020, 7:52 AM IST

आजकल स्मार्टफोन (smartphone) हमारी ज़रूरी चीज़ों में से एक गया है. फोन को लेकर हम सब में इतनी दीवानगी बढ़ गई है कि कई बार तो बिना किसी काम के भी फोन को स्क्रोल करते रहते हैं. हम जब नया फोन खरीदते हैं तो उसका बहुत खास ख्याल रखते हैं. उसे गंदे होथों से नहीं टच करते हैं, सेफ रखने के लिए प्रोटेक्टेड कवर (mobile cover) खरीदते हैं. हम नए फोन में जल्द से जल्द स्क्रीन कार्ड लगा लेते हैं, ताकि स्क्रीन में कोई खराबी न आए.  मगर क्या आपको पता है कि नया फोन खरीदने के फौरन बाद कुछ ऐसी बातें हैं जिन्हें हमें ध्यान में रखना बहुत ज़रूरी है…

सिक्योरिटी Code लगा दें
सबसे पहले इसकी सिक्यॉरिटी को ध्यान में रखें. तो फोन खरीदते ही इसे सिक्योर बनाने के लिए कुछ तरीके ज़रूर अपना लें. इसमें फिंगरप्रिंट, पासवर्ड, पैटर्न लॉक और फेस लॉक में से किसी भी तरीके को इस्तेमाल कर लें. ताकि नए फोन में कोई और छेड़छाड़ न करे.

(ये भी पढ़ें- भारत में जल्द वापसी कर सकता है PUBG! चीन से सारे नाते तोड़ने की तैयारी में कंपनी)Widgets हटा दें

नया फोन खरीदते हैं तो कुछ widgets आपके फोन में पहले से ही इंस्टॉल रहते हैं. ये ऐप्स और widgets फोन की बैटरी को कंज्यूम करते रहते हैं इन्हें फौरन हटा दें.

Customize करें HomeScreen
फोन खरीदते ही अपनी होम स्क्रीन कस्टमाइज कर लें. वॉलपेपर, कलर, आइकन्स को अपने हिसाब से अडजस्ट करें. कुछ ऐप्स जिन्हें आप बार-बार या यूं कहिए कि ज़्यादा यूज़ करते हैं उसे अपने होम स्क्रीन पर सेट कर लें ताकि फोन चलाने में आसानी हो जाए.

(ये भी पढ़ें- बड़ा खतरा! WhatsApp पर यूज़र्स को आ रहा है ये ‘Scary Message’, खोलने पर फ्रीज़ हो रही है ऐप)

Camera App फोटोग्राफी के लिए आएगी काम
वैसे तो आजकल फोन में कई फिल्टर मिलते है, लेकिन अगर आपको फोटोग्राफी का शौक है तो अलग से कैमरा ऐप इंस्टॉल कर सकते हैं. कैमरा ऐप में कई फिल्टर, मोड्स, फ्लैश, टाइमर जैसे फीचर्स होते हैं. इतना ही नहीं कई कैमरा ऐप्स में तो स्टिकर्स भी मौजूद होते हैं, जिसे हम मस्ती करने के तौर पर यूज़ कर सकते हैं.





Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here