सावधान! WhatsApp की सभी नोटिफिकेशन को पढ़ कर रिप्लाई कर दे रहा है ये खतरनाक ऐप, तुरंत करें डिलीट

0
1


फोन के लिए FlixOnline ऐप काफी खतरनाक है.

फोन के लिए खतरनाक ऐप का नाम FlixOnline है, जिसके बारे में दावा किया जा रहा था कि ये ऐप नेटफ्लिक्स के ग्लोबल कंटेंट दिखाने के लिए है. कहा जा रहा है कि ये ऐप वॉट्सऐप की जासूसी करने के लिए बनाया गया है.

आजकल स्मार्टफोन में कई फर्जी और मैलवेयर (Malware) ऐप्स के ज़रिए आपके प्राइवेट डेटा को हैक करने का प्रचलन बढ़ गया है. ऐसी ही ऐप्ल आजकल काफी चर्चा में है. ये ऐप्स आपको मुफ्त की सर्विस देने के नाम पर, आपके फ़ोन से कई प्राइवेट डेटा को लीक करती है. दरअसल आजकल एक ऐप को लेकर चेतावनी जारी की जा रही है. ये ऐप आपके वॉट्सऐप मैसेजेज की निगरानी करता है, इसके साथ ही ये आपके वॉट्सऐप की सभी नोटिफिकेशन को भी रीड करता है. इतना ही नहीं ये ऐप आपके वॉट्सऐप के मैसेजेज को दूर बैठे हैकर्स को भी भेज देता है.

बताया जा रहा है कि इस ऐप का नाम FlixOnline है, जिसके बारे में दावा किया जा रहा था कि ये ऐप नेटफ्लिक्स के ग्लोबल कंटेंट दिखाने के लिए है. लेकिन अन्य Malware की तरह यह भी केवल झूठा दावा है. असल में ये ऐप वॉट्सऐप की जासूसी करने के लिए बनाया गया है.

(ये भी पढ़ें-पहले से और भी सस्ता हो गया Samsung का 6000mAh बैटरी वाला पावरफुल फोन, खूबसूरत है लुक)

ऐप कर देता ऑटो रिप्लाईये ऐप आपके वॉट्सऐप के सारे मैसेज पढ़ता है और इन मैसेज को वो रिमोट पर बैठे हैकर को भेजता है. मैसेज के साथ ये ऐप आपके फ़ोन की जानकारी देने वाला लिंक भी भेजता है. ये ऐप वॉट्सऐप के सारे नोटिफिकेशन्स पर भी कंट्रोल रखता है, और कई बार आपके जाने बिना मैसेज का ऑटो रिप्लाई भी कर देता है. इनस्टॉल होते समय ये आपसे ऐप कई तरह की परमिशन ले लेता है. ये ऐप सभी अन्य ऐप्स के ऊपर दिखता है, और नोटिफिकेशन पैनल में भी यह ऐप सबसे टॉप पर होता है.

(ये भी पढ़ें- Realme के नए स्मार्टफोन की रिकॉर्ड तोड़ सेल! सिर्फ 10 सेकेंड में बिक गए 113 करोड़ रुपये से ज़्यादा के फोन)

गूगल ने इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर से हटा दिया है, लेकिन कई दिनों तक यह ऐप वायरल रहा है और लाखों लोगो ने इसे डाउनलोड कर लिया है. अगर आपने भी इस ऐप को डाउनलोड कर लिया हो तो बिना देर किए इसे अपने फोन से डिलीट कर दें.







Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here