साइकिल चलाकर शहर में घूमे राम, लक्ष्मण और रावण, अनोखे अंदाज में दिया कोरोना से बचाव का संदेश

0
1


फोटो साभारः ANI

नवरात्रि (Navratri) के खास मौके पर पंजाब के चंडीगढ़ में विशेष अंदाज में कुछ लोगों ने शहरवासियों को कोरोना से बचने का संदेश दिया. लोगों को जागरूक करने के मकसद से राम, लक्ष्मण और रावण के वेश में कलाकारों ने रॉक गार्डन से सुखना लेक तक साइकिल रैली निकाली.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    October 18, 2020, 9:28 PM IST

चंडीगढ़. भारत में कोरोना वायरस (Corona virus) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. तमिलनाडु, महाराष्ट्र, दिल्ली, पंजाब समेत कई राज्यों में कोरोना संक्रमित मरीजों का ग्राफ तेजी से ऊपर जा रहा है. नवरात्रि (Navratri) के खास मौके पर पंजाब के चंडीगढ़ में विशेष अंदाज में कुछ लोगों ने शहरवासियों को कोरोना से बचने का संदेश दिया. लोगों को जागरूक करने के मकसद से राम, लक्ष्मण और रावण के वेश में कलाकारों ने रॉक गार्डन से सुखना लेक तक साइकिल रैली निकाली.

इस दौरान रास्ते में जो भी लोग बिना मास्क पहने मिले, उन्हें कोरोना महामारी से बचाव और सुरक्षा के उपायों के बारे में जानकारी दी. कोरोना के साथ-साथ राम, लक्षमण और रावण बनें कलाकारों ने लोगों को महामारी के दौर में फिटनेस कितनी जरूरी है इसके बारे में भी बताया. मास्क पहने साइकिल चलाते हुए कलाकारों को अपने बीच देखकर लोग काफी एक्साइटेड नजर आए. आप भी देखिए ये VIDEO…

उन्होंने कहा कि जब तक दवा नहीं आती तब तक मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग ही बचाव है. उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण की बिमारी के कारण ही इस बार रामलीला करने की परमीशन प्रशासन की ओर से नहीं दी गई. संक्रमितों की संख्या 1 लाख के पार
राज्य में पिछले 24 घंटों की बात करें तो यहां कोरोना वायरस संक्रमण के 507 नए मामले सामने आए, जिससे राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,26,737 हो गई. वहीं, संक्रमण से 26 और लोगों की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 3,980 हो गई. मेडिकल बुलेटिन के अनुसार, अमृतसर में छह, लुधियाना में पांच, जालंधर में तीन, फिरोजपुर, रुपनगर और तरण-तारण में दो-दो, बठिंडा, गुरदासपुर, मोहाली और पठानकोट में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई. पंजाब में इस समय 6,592 संक्रमितों का इलाज चल रहा है जिनमें से 21 की हालत गंभीर है और उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया. वहीं 147 मरीजों को ऑक्सीजन दी जा रही है.





Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here