सचिन-राहुल द्रविड़ का विकेट लेने वाले गेंदबाज को लोगों से मांगने पड़े पैसे, कहा-मेरी पत्नी मर जाएगी

0
6


नई दिल्ली. राहुल द्रविड़(Rahul Dravid) , सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar), वीरेंद्र सहवाग और वीवीएस लक्ष्मण ये चारों खिलाड़ी भारत ही नहीं बल्कि वर्ल्ड क्रिकेट के बेस्ट बल्लेबाज माने जाते हैं. अपने समय में इन चारों ही खिलाड़ियों ने अपने दम पर कई मैच जिताए. आज भी ये खिलाड़ी फैंस की आखों के तारे हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं एक गेंदबाज ऐसा भी जिसने द्रविड़, सचिन, सहवाग और लक्ष्मण को अपनी बेहतरीन गेंदों से पैवेलियन की राह दिखाई है मगर आज उसकी स्थिति बेहद खराब है. उस गेंदबाज का नाम है इयान ओ ब्रायन, जो न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज हैं. इयान ओ ब्रायन (Iain O’Brien) का आज जन्मदिन है. 1976 में वेलिंग्टन में जन्मे ओ ब्रायन (Iain O’Brien Birthday) आज 45 साल के हो गए हैं. इयान ओब्रायन के आंकड़ों के बारे में जानने से पहले आपको बताते हैं वो किस्सा जिसने इस तेज गेंदबाज को इतना मजबूर कर दिया था कि उसे सोशल मीडिया पर लोगों से मदद मांगनी पड़ी.

इयान ओ ब्रायन पिछले साल कोरोना वायरस फैलने के दौरान चर्चा में आए थे. दरअसल ओ ब्रायन रिटायरमेंट के बाद इंग्लैंड बस गए थे. पिछले साल वो किसी काम से न्यूजीलैंड गए लेकिन तभी कोविड-19 की वजह से ओ ब्रायन की उड़ान 3 बार रद्द हो गई. न्यूजीलैंड ने अपनी सीमाएं भी बंद कर दी और वो अपने परिवार से दूर वेलिंग्टन में ही फंस गए.

ओ ब्रायन ने चंदा जुटाकर फ्लाइट का टिकट खरीदा

बता दें तीन बार फ्लाइट रद्द होने के कारण ओ ब्रायन के पास चौथी बार टिकट खरीदने के पैसे नहीं बचे. ओ ब्रायन ने सोशल मीडिया पर लोगों से फ्लाइट के टिकट के पैसे जुटाने की अपील की. ओ ब्रायन ने बेहद ही भावुक संदेश ट्विटर पर डाला था.

इयान ओ ब्रायन की भावुक अपील

उन्होंने लिखा था- ‘मैं न्यूजीलैंड में फंस गया हूं. मुझे अपनी पत्नी के पास वापस जाना है क्योंकि उसे फेफड़ों की बीमारी है. कोरोना वायरस उसकी जान ले सकता है.’ बता दें ओ ब्रायन का लक्ष्य 2250 पाउंड जुटाना था लेकिन जब वो अगली सुबह उठे तो उनके अकाउंट में 3660 पाउंड जमा हो चुके थे. ओ ब्रायन ने लोगों का शुक्रिया अदा किया और उन्हें बताया कि अपने अकाउंट में पैसे देखकर वो फूट-फूटकर रोए.

Iain O Brien Birthday: जब इयान ओ ब्रायन को लोगों से मांगने पड़े फ्लाइट के लिए पैसे

भारत के खिलाफ झटके 9 विकेट

बता दें ओ ब्रायन ने भारत के खिलाफ 2009 में टेस्ट सीरीज खेली थी जिसमें उन्होंने 9 विकेट हासिल किए. ओ ब्रायन ने इस सीरीज में राहुल द्रविड़, सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, वीवीएस लक्ष्मण और गौतम गंभीर जैसे बल्लेबाजों के विकेट लिये. ओ ब्रायन ने अपने टेस्ट करियर में 22 मैचों में 73 विकेट चटकाए. वहीं 10 वनडे में उन्होंने 14 विकेट हासिल किये. टी20 इंटरनेशनल में भी ओ ब्रायन ने 6 विकेट हासिल किये.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here