शोएब अख्तर का छलका दर्द, बोले- शाकिब महमूद मुझसे गेंदबाजी सीखने आया, लेकिन किसी पाकिस्तानी गेंदबाज ने ऐसा नहीं किया

0
6


नई दिल्ली. पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने खुलासा किया है कि इंग्लिश गेंदबाज शाकिब महमूद (Saqib Mahmood) ने पाकिस्तान सुपर लीग(PSL-6) के दौरान गेंदबाजी के गुर सीखने के लिए मुझसे संपर्क किया था. महमूद यूएई में हुए पीएसल के सीजन-6 में पेशावर जाल्मी(Peshawar Zalmi) की तरफ से खेले थे. उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ तीन वनडे की सीरीज के पहले मुकाबले में इंग्लैंड की जीत में अहम रोल निभाया था. उस मैच में महमूद ने 42 रन देकर चार विकेट झटके थे.

शोएब ने पीटीवी स्पोर्ट्स से बातचीत में कहा कि पीएसएल-6 में खेलने के दौरान शाकिब चाहता था कि मैं उसे गेंदबाजी को लेकर कुछ टिप्स दूं. मैंने उससे कहा था कि उसके पैरों और कंधों पर मांस कम है. इसी वजह से उसकी रफ्तार थोड़ी कम है. पाकिस्तान के खिलाफ पहले वनडे में उसके कंधों में ताकत नजर आई और उसकी गेंद विकेट के पीछे तेजी से निकल रही थीं. वो तेजी से सीखना चाह रहा है और मुझसे सीखने के लिए वो दोबारा पाकिस्तान आएगा. यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि कोई भी पाकिस्तानी तेज गेंदबाज मेरे पास सलाह के लिए नहीं आया. साकिब एक गेंदबाज के तौर पर काफी समझदार है.

शाकिब ने पहले ओवर में दो विकेट झटके थे

इंग्लैंड-पाकिस्तान के बीच कार्डिफ में हुए पहले वनडे में मेजबान टीम पूरी तरह हावी रही थी. मुख्य टीम के खिलाड़ियों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के कारण इंग्लैंड कामचलाऊ टीम के साथ खेल रही है. पहले वनडे में पांच खिलाड़ियों ने वनडे डेब्यू किया था. पाकिस्तान ने पहले ही ओवर में अपने दो विकेट खो दिये थे और दोनों ही विकेट शाकिब महमूद ने हासिल किए थे. उन्होंने मैच की पहली ही गेंद पर इमाम-उल-हक को शून्य पर आउट किया और तीसरी गेंद पर पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम को अपना शिकार बनाया.

इंग्लैंड ने पहला वनडे 9 विकेट से जीता था

शुरुआती झटकों से पाकिस्तानी टीम उबर नहीं पाई और 35.2 ओवर में 141 रन पर सिमट गई. जवाब में इंग्लैंड ने एक विकेट खोकर जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया. इंग्लैंड के लिए डेविड मलान(68) और जैक क्राउली(58) रन की पारी खेली. शाकिब ने 10 ओवर में 1 मेडन फेंका और 42 रन देकर कुल चार विकेट झटके.

ENG vs PAK: माइकल वॉन ने पहले वनडे में पाकिस्तान की शर्मनाक हार पर ऐसे ली मौज

ENG vs PAK: पाकिस्तान की शर्मनाक हार के बाद भड़के शोएब अख्तर, बोले अब लोग क्रिकेट देखना बंद कर रहे हैं

पाकिस्तान की हार पर अख्तर ने नाराजगी जताई थी

पाकिस्तान टीम की शर्मनाक हार पर भी अख्तर ने नाराजगी जताई थी. उन्होंने पाकिस्तानी न्यूज चैनल पर एक डिबेट के दौरान कहा था कि हमारी टीम की हालत यह हो गई है अगर बाबर और फखर जमां नहीं चलेंगे, तो टीम 150 रन भी नहीं बना पाएगी. अख्तर ने कहा कि पाकिस्तान टीम ये हालत बोर्ड की गलत पॉलिसी और चयन के कारण है. पाकिस्तानी टीम में कोई ऐसा प्लेयर नहीं जिसे आप पैसे देकर देखना चाहेंगे. उन्होंने कहा कि लोग अब पाकिस्तान का मैच देखना बंद कर रहे हैं.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here