शेयर मार्केट LIVE: सेंसेक्स 150 पॉइंट ऊपर खुला, 15700 के पास कारोबार कर रहा है निफ्टी, वरुण बेवरेजेज में 17% का उछाल

0
5


  • Hindi News
  • Business
  • BSE NSE Sensex Today | Stock Market Latest Update: June 10, 2021 Share Market, Trade BSE, Nifty, Sensex Live News Updates

4 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

घरेलू शेयर बाजार में चौतरफा खरीदारी हो रही है। बीएसई सेंसेक्स 52,100 से ऊपर ट्रेड कर रहा है। एनएसई निफ्टी 15,700 की तरफ बढ़ता नजर आ रहा है। निफ्टी के मिड कैप इंडेक्स और स्मॉल कैप इंडेक्स में लगभग 1% का उछाल है।

एशियाई बाजारों की तरह भारतीय बाजार की मजबूत शुरुआत हुई। सेंसेक्स 150 पॉइंट बढ़त के साथ खुला। वरुण बेवरेजेज का शेयर 17% उछला है। अडाणी पावर में 6% की तेजी है। बाजार को रियल्टी, मीडिया और मेटल शेयरों में खरीदारी का सपोर्ट मिल रहा है। निफ्टी के FMCG इंडेक्स में गिरावट है।

निफ्टी को शुरुआती मजबूती रिलायंस इंडस्ट्रीज, बजाज फाइनेंस, इनफोसिस, हिंदुस्तान यूनिलीवर और JSW स्टील से मिल रही है। इस पर दबाव बनाने वाले टॉप 5 शेयरों में ITC, HDFC बैंक, एशियन पेंट्स ICICI बैंक और बजाज ऑटो शामिल हैं।

वित्तीय परिणाम
आज इन कंपनियों के मार्च तिमाही के नतीजे आने वाले हैं: SAIL, NHPC, सेंचुरी प्लाईबोर्ड्स, सेरा सैनिटरीवेयर, मझगाव डॉक, ईक्लर्क्स सर्विसेज, रेस्पॉन्सिव इंडस्ट्रीज, टाइड वॉटर ऑयल, नेशनल फर्टिलाइजर्स और मयूर यूनिकोटर्स।

घरेलू पूंजी बाजार की स्थिति…

एशियाई बाजारों में मजबूती

एशिया के शेयर बाजारों के अहम सूचकांक में मजबूती है। हांगकांग के हैंगसेंग, जापान के निक्केई, कोरिया के कोस्पी, चीन के शंघाई कंपोजिट में 0.40% से 0.80% का उछाल है। बाजार में सीमित दायरे में कारोबार हो रहा है। निवेशकों को अमेरिका में खुदरा महंगाई के आंकड़े आने का इंतजार है।

अमेरिकी बाजारों में कमजोरी

बुधवार को अमेरिकी बाजारों में कमजोरी रही। S&P500 इंडेक्स में 0.2% की गिरावट आई। डाउ जोंस 0.4% कमजोर हुआ जबकि नैस्डेक में 0.1% की मामूली गिरावट आई।

यूरोप में रहा मिला जुला रुझान

यूरोपीय बाजारों की स्थिति मिली जुली रही। फ्रांस के CAC में 0.19% की मजबूती आई। जर्मनी के DAX में 0.38% की गिरावट आई जबकि ब्रिटेन का FTSE 0.20% कमजोर हुआ।

शेयर मार्केट लाइव…

9.53 AM हिंदुस्तान जिंक को छोड़कर सभी मेटल शेयर में मजबूती है।

9.49 AM बीएसई रियल्टी के हर शेयर में बढ़त है।

9.35 AM निफ्टी के मेटल और रियल्टी इंडेक्स में 1% से ज्यादा का उछाल है।

9.20 AM सेंसेक्स 0.25% यानी 130 पॉइंट के उछाल के साथ 52,073 पर है।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here