शुरुआत: मोहाली में मेडिकल कॉलेज बनाने का काम शुरू

0
4


मोहाली6 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

नींव पत्थर रखने के लिए कैबिनेट मंत्री ओपी सोनी और हेल्थ मिनिस्टर सिद्धू पहुंचे।

  • मोहाली का मेडिकल इन्फ्रास्ट्रक्चर काफी ज्यादा मजबूत किया जा रहा: बलबीर सिंह सिद्दू

मोहाली में बनने वाले डॉ. बीआर अंबेडकर स्टेट इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस कॉलेज के लिए बहलोलपुर और जुझार नगर की 10 एकड़ जमीन की डीड पहले ही साइन हो चुकी है। अब इस कॉलेज के निर्माण कार्य के लिए काम भी शुरू कर दिया गया है। बुधवार को कॉलेज की चार दीवारी का काम शुरू हुआ और नींव पत्थर रखने के लिए कैबिनेट मंत्री ओपी सोनी और हेल्थ मिनिस्टर पंजाब बलबीर सिंह सिद्दू विशेष तौर पर पहुंचे।

कैबिनेट मंत्री सोनी ने बताया कि इस साल मोहाली में बनने वाले मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस का नया सेशन शुरू किया जाएगा और इसके लिए सभी प्रकार की तैयारियां पूरी की जा रही हैं। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि मोहाली में मेडिकल इन्फ्रास्ट्रक्चर को काफी ज्यादा मजबूत किया जा रहा है।

यहां पर मेडिकल कॉलेज के अलावा 3 प्राइमरी हेल्थ सेंटर भी बनाए जा रहे हैं जिससे कि लोगों को मुहैया करवाई जाने वाली मेडिकल सुविधाओं में काफी ज्यादा बढ़ोतरी होगी। इस अवसर पर नगर निगम मोहाली के मेयर अमरजीत सिंह जीती सिद्धू, डिप्टी मेयर केएस बेदी, चीफ सेक्रेटरी हाल डीके. तिवारी, डायरेक्टर डॉ भवनीत भारती, डीआरएमई डॉ सुजाता उपस्थित थे।

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि सरकारी मेडिकल कॉलेजों के बनने से पंजाब में जल्द ही प्रति वर्ष लगभग 500 अतिरिक्त डॉक्टर पास आउट होंगे। जिससे राज्य में डाॅक्टरों की कमी दूर होगी। वर्तमान में पंजाब के मेडिकल कॉलेजों (निजी और सरकारी दोनों) में लगभग 1400 एमबीबीएस सीटें हैं, जो इन 4 मेडिकल कॉलेजों के खुलने से 500 और बढ़ जाएंगी।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here