शहर की मार्केट एसोसिएशनों की मांग: अब कोरोना काफी कम हो गया है, इसलिए ऑड ईवन खत्म कर पूरे बाजार को खोलने की अनुमति दे प्रशासन

0
2


फरीदाबाद10 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

फरीदाबाद। पूरी तरह बाजार खोलने की मांग की गई।

पूरे बाजार को खोलने के मुद्दे को लेकर व्यापार मंडल फरीदाबाद के बैनर तले विभिन्न मार्केट एसोसिएशनों की एक विशेष बैठक शुक्रवार को हुई। इसमें दुकानदारों ने कई अहम मुद्दों पर चर्चा की। बैठक की अध्यक्षता व्यापार मंडल के प्रधान जगदीश भाटिया ने की। इस दौरान उन्होंने कहा कि अब फरीदाबाद जिले में कोरोना के काफी कम मामले आ रहे हैं। सरकार तथा प्रशासन की नीति से फरीदाबाद में कोरोना संक्रमण की दर लगातार घट रही है। ऐसे में अब सरकार व जिला प्रशासन से वे मांग करते हैं कि ऑड ईवन सिस्टम को खत्म कर पूरे बाजार सुबह 8 से सायं 8 बजे तक खोलने की अनुमति दी जाए।

कॉमर्स कंपनियों से ठप होते कारोबार पर चिंता

बैठक में बाजारों में लगातार बढ़ रहे अतिक्रमण व ई कॉमर्स कंपनियों से ठप होते व्यापार पर चिंता जताते हुए इनके समाधान पर चर्चा की गई। बैठक में व्यापार मंडल के महासचिव बंसीलाल कुकरेजा, भोला नाथ मिश्रा, प्रधान हार्डवेयर, जवाहर कालोनी मार्केट के प्रधान नीरज भाटिया, मार्केट-4-5 चौक के प्रधान सतनाम मंगल, सुरेंद्र आहूजा, प्रेम भाटिया तिकोना पार्क प्रेसीडेंट, दुलीचंद शर्मा प्रधान फेटा, दीपक भाटिया, सुनील दत्त प्रधान प्रेस कालोनी, संजीव गुप्ता प्रधान संजय कालोनी, हरीश भाटिया प्रधान रेडीमेड गारमेंट्स, हरीश सेठी प्रधान मार्केट नंबर 2, अनिल आहूजा, वीरेंद्र भाटिया, वेद कुकरेजा, खरबंदा 5 मिलन क्लॉथ आदि मौजूद थे।

शहर के पूरे बाजार खुलने से मिलेगी राहत

कोरोना के चलते महामारी अलर्ट में सर्वप्रथम दुकानों को पूर्ण रूप से बंद रखा गया तथा उसके बाद मामले कम होने पर ऑड ईवन व लेफ्ट राइट फार्मूले के तहत दुकानें खोलने की अनुमति दी गई। बैठक में प्रधान जगदीश भाटिया ने कहा कि कोरोना में दुकानदारों की कमर वैसे ही टूट गई है। ऐसे में दुकानें अब पूर्ण रूप से सरकार को खोल देनी चाहिए ताकि व्यापार पटरी पर आ सके। इसके अलावा बाजारों में लगातार बढ़ रहे अतिक्रमण को लेकर भी दुकानदारों ने चर्चा की। बैठक में निर्णय लिया गया कि जगदीश भाटिया के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल नगर निगम आयुक्त से मिलेगा तथा बाजारों से अतिक्रमण का सफाया करने की मांग करेगा।

बैठक में स्पष्ट रूप से कहा गया यदि कोई दुकानदार अतिक्रमण कराता है तो नगर निगम उसका रोज चालान करे। व्यापार मंडल इसमें प्रशासन का सहयोग करेगा क्योंकि कुछ दुकानदारों के लालच का खामियाजा पूरे बाजार को भुगतना पड़ता है। इसके अलावा कोरोना में बढ़ते ई-शॉपिंग प्रचलन पर भी व्यापारियों ने चिंता व्यक्त की। जगदीश भाटिया ने कहा कि आज लोगों में ऑनलाइन शापिंग का ट्रेंड बढ़ गया है जो काफी घातक है। इससे लोगों को साइबर क्राइम व ठगी का सामना करना पड़ सकता है। वहीं व्यापारियों का काम भी चौपट हो रहा है। बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि आरडब्ल्यूए के सहयोग से लोगों को जागरुक कर अपील की जाएगी।

खबरें और भी हैं…



Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here