वैक्सीनेशन: सभी को फ्री में मिलेगी कोरोना वैक्सीन की डोज

0
1


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चंडीगढ़2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

फाइल फोटो

  • अगले महीने के पहले हफ्ते के आसपास चंडीगढ़ में शुरू होगी वैक्सीनेशन

कोरोना वैक्सीन को लेकर लोग लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं। नए साल में यह वैक्सीन चंडीगढ़ में आ जाएगी। हालांकि पहले हेल्थ वर्कर को दी जाएगी। इसमें जो लोग वैक्सीन लगवाने के इच्छुक हैं। उन्हीं को यह वैक्सीन दी जाएगी। लेकिन सबसे बड़ी बात यह है कि सभी सरकार की ओर से यह वैक्सीन सभी को मुफ्त में लागई जाएगी। डायरेक्टर हेल्थ सर्विसेज अमनदीप कंग ने बताया कि सरकार वैक्सीन का कोई पैसा नहीं ले रही है।

उन्होंने बताया कि पहले हेल्थ वर्कर को वैक्सीन दी जाएगी। उसके बाद फ्रंट लाइन वॉरियर्स को वैक्सीन दी जाएगी। उसके बाद जो वैक्सीन बचेगी वह जिन्हें पहले से कोई बीमारी है उन्हें दी जाएगी। वैक्सीन की डोज लेने के लिए रजिस्ट्रेशन करवानी होगी।

कंग ने बताया कि वैक्सीन को लेकर पहले से बीमार लोगों के मन में भय है कि कहीं यह वैक्सीन से उन्हें कोई नुकसान न हो जाए । लेकिन सच्चाई में यह है कि इस वैक्सीन से इन मरीजों को कोई नुकसान नहीं होगा।

तैयारियां अंतिम चरण में: कंग
कंग ने बताया कि वैक्सीन को लेकर अलग से जगह बनाई जा रही है। इसके तहत तीन कमरे बनाए जा रहे हैं। इनमें एक में मरीज आयेगा। यहां पर उसे वैक्सीन लगाने की तैयारी की जाएगी। एक कमरे में वैक्सीन की डोज दी जाएगी।

जबकि एक कमरा वैक्सीन लगवाने के बाद बाहर निकलने के लिए अलग से बनाया गया है। यहां पर मरीज को वैक्सीन लगवाने के बाद 30 मिनट तक रुकना होगा। वैक्सीन से कोई नुकसान नहीं हुआ इसकी पुष्टि के बाद उसे घर भेज दिया जाएगा।



Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here