विराट कोहली और लियोनल मेसी को अभी अपने देश के लिए बड़े खिताब जीतने हैं: रमीज राजा

0
1


रमीज राजा ने विराट और मेसी का कनेक्शन जोड़ा है. (Virat Kohli (AFP) Lionel Messi/Instagram)

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रमीज राजा (Ramiz Raja) कोहली की स्थिति को फुटबॉल सुपरस्टार लियोनल मेसी (Lionel Messi) से जोड़ते हुए कहते हैं कि इस तरह के टूर्नामेंटों में इतने दूर तक जाना टेंपरामेंट की बात होती है.

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए तैयार हैं. फैन्स को उम्मीद है कि विराट कोहली वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) को जीतकर अपने आईसीसी खिताब के सूखे को खत्म करेंगे. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रमीज राजा (Ramiz Raja) कोहली की स्थिति को फुटबॉल सुपरस्टार लियोनल मेसी (Lionel Messi) से जोड़ते हुए कहते हैं कि इस तरह के टूर्नामेंटों में इतने दूर तक जाना टेंपरामेंट की बात होती है. कोहली ने महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी में आईसीसी विश्व कप 2011 जीता था, लेकिन अभी तक खुद भारतीय टीम के कप्तान के रूप में वह कोई बड़ा खिताब नहीं जीत पाए हैं. उनकी टीम इंडिया को 2017 आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल में पाकिस्तान और 2019 आईसीसी वनडे विश्व कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड ने हराया था.

विराट कोहली के पास वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप एक मौका है, जिसे वह अपनी उपलब्धि में जोड़ सकते हैं. इसके बाद इसी साल टी20 वर्ल्ड कप भी है. हालांकि, बहुत से लोग न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल को बड़ा मौका मानते हैं. आंकड़ों को देखते हुए कि क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में भारत के कप्तान कितने स्पेशल हैं.

इंग्लैंड के कई खिलाड़ियों ने किए हैं विवादित ट्वीट, एंडरसन ने ब्रॉड को कहा था ‘लेस्बियन’

रमीज राजा ने इंडिया टीवी के साथ बातचीत में कहा, ”सर विवियन रिचर्ड्स को देखिए. वह हमेशा बड़े मौकों पर परफॉर्म करते थे. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल विराट कोहली के लिए मौका है कि वह शतक बनाए और भारत को ट्रॉफी दिलाएं. वह पहले ही लीजेंड्स में शामिल हैं, लेकिन भारत को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की ट्रॉफी दिलाना उनके करियर में एक और उपलब्धि जोड़ देगा. इस तरह का मंच कोहली के लिए ‘ऑल टाइम ग्रेट्स’ के क्लब में प्रवेश करने का एक शानदार मौका है. उनमें ऐसा करने की काबिलियत है. बस उन्हें अपने टैलेंट को परिस्थिति के अनुसार मैनेज करने की जरूरत है.”राजा ने इस बात पर भी जोर दिया कि कोहली की तरह वैश्विक खेलों में एक बड़ा नाम लियोनल मेसी हैं, जो अभी तक अपनी नेशनल टीम अर्जेंटीना के लिए कोई खिताब नहीं जीत पाए हैं. रमीज राजा के मुताबिक बड़े टूर्नामेंट और बड़े खेलों में स्वभाव यह तय करने में बहुत बड़ी भूमिका निभाता है कि कौन शीर्ष पर रहेगा.

ENG VS NZ: न्यूजीलैंड को बहुत बड़ा झटका, केन विलियमसन-मिचेल सैंटनर को लगी चोट

उन्होंने कहा, ”कुछ बड़े नाम जैसे लियोनल मेसी को अभी अर्जेंटीना के लिए बड़ा खिताब जीतना है. यह सब टेंपरामेंट की बात है. विश्व कप फाइनल जैसे बड़े खेलों में प्रदर्शन करना खिलाड़ी की योग्यता साबित करता है.” भारत वर्तमान में टेस्ट टीमों की आईसीसी रैंकिंग में नंबर एक पर है, लेकिन विशेषज्ञ न्यूजीलैंड को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब जीतने के लिए थोड़ा पसंदीदा मानते हैं, क्योंकि साउथेम्प्टन में अंग्रेजी स्थिति केन विलियमसन की टीम के अनुकूल होने की उम्मीद है.







Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here