विप्रो का शुद्ध लाभ 3.40 % घट कर 2,465 करोड़ रुपए रहा, 9,500 करोड़ रुपए के शेयरों का होगा बायबैक, 7% प्रीमियम मिलेगा

0
1


मुंबई2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

विप्रो के रेवेन्यू में मामूली गिरावट आई है। इसका रेवेन्यू 15,114 करोड़ रुपए रहा है। पिछले साल की तुलना में यह मामूली कम है

  • पिछले साल जुलाई-सितंबर के दौरान कंपनी का शुद्ध लाभ 2,552 करोड़ रुपए था
  • टीसीएस ने पिछले हफ्ते ही अपना रिजल्ट जारी किया था और बायबैक की भी घोषणा की थी

दिग्गज आईटी कंपनी विप्रो को चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में 2,465 करोड़ रुपए का शुद्ध लाभ हुआ है। एक साल पहले इसी तिमाही में हुए 2,552.70 करोड़ रुपए की तुलना में यह 3.40 प्रतिशत कम है। कंपनी ने इसी के साथ बायबैक का भी ऐलान कर दिया है। इस बायबैक में निवेशकों को करीबन 7 प्रतिशत प्रीमियम मिलेगा।

23.75 करोड़ शेयरों को खरीदेगी कंपनी

विप्रो के बोर्ड की बैठक मंगलवार को हुई थी। बोर्ड मीटिंग के बाद कंपनी ने बताया कि वह कुल 23.75 करोड़ इक्विटी शेयरों को वापस खरीदेगी यानी बायबैक करेगी। यह कुल पेड अप इक्विटी शेयर का 4.16 प्रतिशत होगा। इसके लिए उसने 400 रुपए मूल्य तय किया है। मंगलवार को बीएसई पर इसका शेयर मामूली गिरावट के साथ 375 रुपए पर बंद हुआ। यानी इस आधार पर करीबन 7 प्रतिशत प्रीमियम निवेशकों को मिलेगा।

तिमाही परिणाम से उत्साहित

कंपनी के एमडी थियेरी डेलापोर्टे ने कहा कि हम तिमाही परिणाम को लेकर काफी उत्साहित हैं। इसमें ग्रोथ, रेवेन्यू, मार्जिन में बढ़त और मजबूत कैश जनरेशन अच्छा रहा है। हम उस अवसर को भी लेकर उत्साहित हैं जो आगे आनेवाले हैं। हमारी रणनीति ग्रोथ पर फोकस की है। कंपनी ने कहा कि आईटी सेवाओं से आने वाले रेवेन्यू के बारे में अनुमान है कि तीसरी तिमाही में यह 202 से 206 करोड़ डॉलर रह सकता है। इसका अर्थ यह है कि वर्तमान की तुलना में इसमें 1.5 से 3.5 प्रतिशत की ग्रोथ होगी।

मार्जिन और कैश फ्लो के लिए अच्छी तिमाही

कंपनी के मुख्य परिचालन अधिकारी (सीएफओ) जतिन दलाल ने कहा कि जुलाई-सितंबर की तिमाही हमारी मार्जिन और कैश फ्लो के लिए मजबूत प्रदर्शन वाली रही है। ढेर सारे पैरामीटर्स में हमने सुधार किया है। बायबैक के बारे में हमारा मानना है कि हम अपने शेयर धारकों को लगातार रिटर्न देना चाहते हैं और उसी कड़ी में यह घोषित किया गया है। कंपनी ने इसी के साथ एक्जीमस डिजाइन के साथ एक एग्रीमेंट भी किया है।

शेयरों में हाल में थी तेजी

हाल के समय में इसके शेयरों में अच्छी खासी तेजी देखी गई है। कंपनी का कंसोलिडेटेड रेवेन्यू मामूली गिरकर सालाना आधार पर 15,114 करोड़ रुपए रहा है। एक साल पहले समान तिमाही में यह 15,125 करोड़ रुपए था। बता दें कि पिछले हफ्ते आईटी सेक्टर की कंपनी टाटा कंसलटेंसी सर्विसेस (टीसीएस) ने भी रिजल्ट जारी किया था। उसका लाभ सात प्रतिशत गिरा था। उसने 9.50 प्रतिशत के प्रीमियम पर शेयरों को बायबैक करने की घोषणा की थी। टीसीएस कुल 16 हजार करोड़ रुपए के मूल्य के शेयरों का बायबैक करेगी।



Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here