विख्यात न्यूरोलॉजिस्ट डॉ. अशोक पनगड़िया के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जताया शोक

0
1


डॉ. अशोक पनगड़िया के निधन को सबने अपूरणीय क्षति बताया.

तमाम शोक संदेशों में डॉ. पनगड़िया के निधन को चिकित्सा जगत के लिए अपूरणीय क्षति बताया गया है. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे समेत कई प्रमुख नेताओं ने अपनी संवेदनाएं प्रकट की हैं.

जयपुर. पोस्ट कोविड संकट से जूझ रहे न्यूरोलॉजिस्ट डॉ. अशोक पनगड़िया के निधन के बाद देशभर से लोग शोक संवेदनाएं जता रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी डॉ. पनगड़िया के योगदान को याद करते हुए अपना शोक प्रकट किया है. तमाम शोक संदेशों में डॉ. पनगड़िया के निधन को चिकित्सा जगत के लिए अपूरणीय क्षति बताया गया है. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे समेत कई प्रमुख नेताओं ने अपनी संवेदनाएं प्रकट की हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डॉ. पनगड़िया के योगदान को याद किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने निजी ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया, ‘डॉ. अशोक पनगढ़िया ने एक उत्कृष्ट न्यूरोलॉजिस्ट के रूप में अपनी पहचान बनाई. चिकित्सा क्षेत्र में उनके अग्रणी कार्य से डॉक्टरों और शोधकर्ताओं की पीढ़ियों को लाभ होगा. उनके निधन से दुखी हूं. उसके परिवार और मित्रों के लिए संवेदनाएं. ओमशांति.

उनके सकारात्मक संदेश रोगी में आशा का संचार करते थे : ओम बिड़लापद्मश्री डॉ. अशोक पनगड़िया के निधन पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने भी शोक जताया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि न्यूरोलॉजी के क्षेत्र में उनके अभूतपूर्व योगदान से सम्पूर्ण मानवता लाभान्वित हुई. उनके सकारात्मक शब्द रोगी के मन में आशा-विश्वास का संचार करते थे. उनका निधन चिकित्सा जगत के साथ समाज और देश के लिए अपूरणीय क्षति है. ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें, परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ट्वीट का स्क्रीनशॉट.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ट्वीट का स्क्रीनशॉट.

लंबे समय तक उन्हें भुलाना संभव न होगा : अशोक गहलोत

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि डॉ. अशोक पनगड़िया राष्ट्रीय स्तर पर विख्यात थे. जाने-माने न्यूरोलॉजिस्ट थे. पद्मश्री से सम्मानित डॉ. अशोक पनगड़िया के निधन पर मेरी गहरी संवेदनाएं. सीएम गहलोत ने कहा कि डॉ. पनगड़िया ने महत्वपूर्ण पदों पर रहते हुए चिकित्सा क्षेत्र में उल्लेखनीय सेवाएं दीं. इस कोविड महामारी के खिलाफ जारी अभियान में भी उन्होंने अपूर्व योगदान किया. चिकित्सा विशेषज्ञ के रूप में प्रदेश में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. डॉ. पनगड़िया का निधन चिकित्सा जगत और प्रदेश के लिए बड़ी क्षति है. ईश्वर से प्रार्थना है कि शोकाकुल परिजनों और डॉ. पनगड़िया के मित्रों को यह आघात सहने की शक्ति प्रदान करें, दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें. मुझे व मेरे परिवार को व्यक्तिगत क्षति हुई है. मेरे उनसे पारिवारिक रिश्ते रहे हैं. लम्बे समय तक उन्हें भुलाना सम्भव नहीं होगा.

यह हमारे प्रदेश के लिए भी अपूरणीय क्षति : वसुंधरा राजे

डॉ. पनगड़िया के निधन पर अपनी संवेदना जताते हुए राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि अपने सेवाभावी स्वभाव और चिकित्सा क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्यों के लिए पहचान बनाने वाले न्यूरोलॉजिस्ट, पद्मश्री डॉ. अशोक पनगड़िया के निधन का समाचार अत्यंत दुःखद है. यह अकेले चिकित्सा जगत के लिए ही नहीं, हमारे प्रदेश के लिए भी अपूरणीय क्षति है. मैं ईश्वर से दिवंगत की आत्मा की शान्ति व शोक-संतप्त परिजनों को धैर्य प्रदान करने की कामना करती हूं.







Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here