विंडोज 11 के हिसाब से नया लैपटॉप देख रहे है? यहां जानिए उन सभी के बारे में जिसमें मिलेगा अपडेटेड वर्जन

0
4


नई दिल्ली. माइक्रोसॉफ्ट ने हाल ही में आधिकारिक तौर पर विंडोज 11 की घोषणा की है. माइक्रोसॉफ्ट का नवीनतम ऑपरेटिंग सिस्टम इस साल के अंत में आ रहा है और इसके साथ का सवाल आता है कम्पेटिबिलिटी का, कि कौन सा लैपटॉप विंडोज 11 का सपोर्ट करेगा और कौन सा नहीं. HP, Dell, और Asus जैसे निर्माताओं ने पुष्टि की है कि उनका कौन सा लैपटॉप Windows 11 को सपोर्ट करेगा. जबकि HP और Dell ने कहा है कि उनकी अधिकांश मशीनें जो पहले से ही शिपिंग कर रही हैं, वे Windows 11 के अनुकूल होंगी, Asus ने लैपटॉप की पूरी सूची प्रकाशित की है जो विंडोज 11 का सपोर्ट करेगी. तो आज हम आपको बताने जा रहे है उन सभी कंपनियों के लैपटॉप्स के बारे में जिन्हें आप खोज रहे है.

असूस के वो लैपटॉप जो विंडोज 11 से लैस होंगे

असूस के वो लैपटॉप जो विंडोज 11 से लैस होंगे, वे हैं असूस प्रोआर्ट स्टूडियोबुक वन, प्रोआर्ट स्टूडियोबुक प्रो एक्स, प्रोआर्ट स्टूडियोबुक प्रो 15, प्रोआर्ट स्टूडियोबुक प्रो 17, असूस ज़ेनबुक प्रो डुओ 15 ओएलईडी, ज़ेनबुक प्रो डुओ, ज़ेनबुक प्रो 14, ज़ेनबुक प्रो 15 , जेनबुक 3 डीलक्स, जेनबुक एस, जेनबुक एस13, जेनबुक फ्लिप एस, जेनबुक फ्लिप 13, जेनबुक फ्लिप 14, जेनबुक फ्लिप 15, जेनबुक फ्लिप 15 ओएलईडी, जेनबुक यूएक्स310, जेनबुक यूएक्स311, जेनबुक 13 ओएलईडी, जेनबुक 13, जेनबुक यूएक्स410, जेनबुक 14 , ज़ेनबुक 14 अल्ट्रालाइट, ज़ेनबुक डुओ, ज़ेनबुक डुओ 14, ज़ेनबुक 15, वीवोबुक प्रो 15, वीवोबुक एस13, वीवोबुक एस14, वीवोबुक एस15, वीवोबुक फ्लिप 12, वीवोबुक फ्लिप 14, वीवोबुक फ्लिप 15, वीवोबुक 14 और असूस वीवोबुक 15 शामिल है.

ये भी पढ़ें – Bitcoin की कीमतें लुढ़ककर 30,000 डॉलर पर, दूसरी Cryptocurrencies में भी गिरावट! क्या यह खरीदारी का सही समय है?
एचपी के इन लैपटॉप्स में भी

दूसरी ओर, एचपी ने पुष्टि की है कि पहले से शिपिंग किए जा रहे लैपटॉप, पीसी और वर्कस्टेशन विंडोज 11 के लिए तैयार हैं. कंपनी ने कहा कि वह अब डिवाइसों में विंडोज 11 कम्पेटिबिलिटी के लिए बैज जोड़ना शुरू कर देगी. एचपी स्पेक्टर, एचपी एनवी और एचपी पवेलियन रेंज के लैपटॉप में नया विंडोज ओएस मिलेगा. नई एचपी ओमेन और एचपी विक्टस रेंज को भी विंडोज 11 कम्पेटिबिलिटी मिलने वाली है. एचपी ने यह भी उल्लेख किया कि एचपी एलीट और एचपी प्रो पोर्टफोलियो से चुनिंदा एसकेयू, एचपी एलीट ड्रैगनफ्लाई जी 2 सहित, विंडोज 11 का भी समर्थन करते हैं.

डेल ने नहीं किया खुलासा, पर ये कहा

दूसरी ओर, डेल ने उन डिवाइसेस की लिस्ट का खुलासा नहीं किया है जो विंडोज 11 के साथ कम्पेटिबिलिटी हैं, लेकिन उन्होंने कहा है कि इसके अधिकांश लैपटॉप विंडोज 11 में अपडेट हो जाएंगे. डेल ने कहा “ग्राहक आज भी विश्वास के साथ डेल से पीसी खरीदना जारी रख सकते हैं. डेल डॉट कॉम पर सभी विंडोज आधारित डेल पीसी विंडोज 11 सिस्टम की आवश्यकताओं को पूरा करते हैं और उपलब्ध होने के बाद एक मुफ्त अपग्रेड के लिए पात्र होंगे.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here