लेटलतीफी: एक साल बीतने पर भी कंपनी ने नहीं लगाया सोलर पावर स्टेशन, कंज्यूमर कमीशन ने लगाया 25 हजार रुपए हर्जाना

0
1


  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Even After A Year, The Company Did Not Put Solar Power Station, Consumer Commission Imposed 25 Thousand Rupees

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चंडीगढ़18 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • शिकायतकर्ता को 10 हजार मुकदमा खर्च देने का भी आदेश, 2019 में की थी शिकायत

चंडीगढ़ डिस्ट्रिक्ट कंज्यूमर कमीशन ने एलबीडब्ल्यूएस प्राइवेट लिमिटेड कंपनी पर 25 हजार रुपए हर्जाना लगाया है। कंपनी ने कस्टमर के घर पर सोलर पावर स्टेशन लगाना था। जिसके लिए कस्टमर ने पूरी पेमेंट भी जमा करवा दी थी। लेकिन फिर भी कंपनी ने उनका काम पूरा नहीं किया। जिस पर कंज्यूमर कमीशन ने कंपनी को सोलर स्टेशन लगाने और हर्जाना भरने के निर्देश दिए है। कमीशन ने सेक्टर-18 के रहने वाले इकबाल सिंह की शिकायत पर ये फैसला सुनाया है।

इकबाल ने शिकायत में बताया था कि उन्होंने कंपनी के कहने पर उन्होंने 15 किलोवॉट कैपेसिटी का सोलर पावर स्टेशन अपने घर की छत पर लगाने का फैसला लिया। सोलर स्टेशल लगाने पर कुल 10 लाख 39 हजार रुपए खर्च होना था। उन्होंने कंपनी को 11 मई 2018 को ऑर्डर दे दिया।

सब्सिडी के बाद सोलर का खर्च 7 लाख 69 हजार रुपए थे। इकबाल सिंह ने दो किस्तों में कंपनी को ये रकमजमा करवा दी। कंपनी ने 22 दिनों के अंदर सोलर स्टेशन इंस्टॉल करने का आश्वासन दिया। लेकिन कंपनी ने इस काम को करने में एक साल से भी ज्यादा का समय लगा दिया।

इसके बाद जब कंपनी ने काम शुरू किया तो नौसिखिया कारिगर भेजने दिए जिन्होंने उनकी छत को डैमेज करदिया। जिससे उनके घर की छत से पानी लीक होने लगा। जिसे ठीक करवाने के लिए उन्हें अलग से खर्च करना पड़ा। इस बारे में जब उन्होंने कंपनी से बात की तो उन्होंने काम बीच में ही छोड़ दिया। जिस पर इकबाल सिंह ने कंपनी को 3 अगस्त 2019 को लीगल नोटिस भेजा। लेकिन जब कंपनी ने कोई रिस्पॉन्स नहीं दिया तो वे कंज्यूमर कमीशन चले गए।



Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here