रोनाल्डो-कोका कोला विवाद: भारतीय कंपनियां मौके का फायदा उठा रहीं; फेविकोल ने टैगलाइन दी- न बोतल हटेगी, न वैल्यू घटेगी, अमूल कह रहा- हमें कभी साइड नहीं किया गया

0
4



  • Hindi News
  • Business
  • Cristiano Ronaldo Coca Cola Controversy; Fevicol Tweet Haye Ni Mera Coka Coka Coka Coka Coka

मुंबई3 मिनट पहले

दुनिया के जाने-माने फुटबॉलर और पुर्तगाल टीम के कप्तान क्रिस्टियानो रोनाल्डो के गुस्से से कोका-कोला को भारी नुकसान उठाना पड़ा। घटना के बाद अमेरिकी शेयर बाजार में कंपनी के शेयर 1.6% गिरे, जिससे उसकी वैल्यू करीब 30 हजार करोड़ रुपए घट गई।

इधर, भारतीय कंपनियां मौके का फायदा उठाकर क्रिएटिव एड बनाकर तारीफ बंटोर रही हैं। गोंद बनाने वाली कंपनी फेविकोल (Fevicol) और डेयरी कंपनी अमूल सहित अपस्टॉक्स ने एक विज्ञापन जारी किया, जो इन दिनों काफी चर्चा में है।

पहले फेविकोल, अमूल और अपस्टॉक्स के ट्रेंडिंग विज्ञापन को देखते हैं….

यूं तो कंपनी के लगभग सभी एड काफी चर्चित और क्रिएटिव होते हैं, लेकिन इस बार उसने इंटरनेशनल ब्रांड के नाम का इस्तेमाल मजेदार तरीके से किया। जिसकी तारीफ भी हो रही है। फेविकोल ने अपने एड में टैगलाइन दी- न तो बॉटल हटेगी और न ही वैल्युएशन घटेगी। साथ ही सोशल मीडिया पोस्ट में कोका-कोला का बिना नाम लिए लिखा, ‘हाय नी मेरा कोका कोका कोका कोका कोका…।’ ये एक पॉपुलर हिंदी गाने के बोल हैं। इसके साथ ही कंपनी ने हैशटैग यूरो 2020 और हैशटैग रोनाल्डो लिखा, फिर हैशटैग मजबूत जोड़, हैशटैग फेविकोल का जोड़ लिखा।

अमूल ने भी बनाया ऐड
कुछ इसी तरह अमूल ने भी इंटरनेशनल ब्रांड को लेकर मीम्स शेयर किया है। अपने सोशल मीडिया पोस्ट में अमूल ने पहले कोट लिखा- अमूल ब्रांड को कभी साइड नहीं किया गया है। दूसरे टैगलाइन में Not bottling one’s feelings!’ लिखा है।

दोनों बड़ी कंपनियों के अलावा भी कई कंपनियां मौके का फायदा उठा रही हैं। इसमें अपस्टॉक्स का नाम भी शामिल है..

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान रोनाल्डो ने हटा दी थी कोल्ड ड्रिंक की दो बोतल
दरअसल, 15 जून को रोनाल्डो ने गुस्से में आकर अपने टेबल से कोका-कोला कोल्ड ड्रिंक की दो बोतलें हटा दी थीं और पानी पीने की सलाह दी। वे हंगरी के खिलाफ मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में पहुंचे थे। इस घटना के बाद अमेरिकी शेयर बाजार में कोका-कोला के शेयरों में गिरावट दर्ज की गई। जिससे उसकी मार्केट वैल्यू भी घट गई।

फ्रांस के स्टार खिलाड़ी ने भी हटाई थी बीयर की बोतल
इसके एक दिन बाद फ्रांस के स्टार खिलाड़ी पॉल पोग्बा ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सामने रखी हेनिकेन की नॉन अल्कोहॉलिक बीयर को हटाकर नीचे रख दिया था। हालांकि हेनिकेन के शेयर 1.7% चढ़ गए थे। दोनों घटनाओं के बाद हेनिकेन और कोका-कोला ने कहा कि यह लोगों की निजी पसंद का मामला है और वे इसका सम्मान करती हैं।

36 साल के रोनाल्डो अपनी अनुशासित डाइट के लिए जाने जाते हैं। वे फिट रहने के लिए किसी भी तरह के कोल्ड ड्रिंक और एयरेटेड ड्रिंक से दूर रहते हैं। इनकी फिटनेस डाइट के मुरीद विराट कोहली से लेकर दुनिया के जाने-माने एथलीट भी हैं।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here