रेलवे में करियर बनाने का बढ़िया मौका, 3378 पदों पर निकली भर्तियां

0
11


Southern Railway Recruitment 2021: रेलवे में करियर बनाने के इच्छुक युवाओं के लिए अप्रेंटिस का अच्छा मौका है. साउदर्न रेलवे ने अप्रेंटिस के 3378 पदों पर आवेदन मांगे हैं. इन पदों पर हाईस्कूल, इंटरमीडिएट और आईटीआई पास कर चुके युवा ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं. आवेदन की अंतिम तारीख 30 जून है, इसलिए जल्द से जल्द अप्लाई कर दें. चलिए इस बारे में विस्तृत जानकारी पर नजर डाल लेते हैं. 

6000 से 7000 रुपये प्रति महीना स्टाइपेंड मिलेगा
कैरिज वर्क्स, पेरम्बूर में 936, गोल्डनरॉक वर्कशॉप में 756 और सिग्नल एंड टेलीकॉम वर्कशॉप पोदनूर में 1686 वैकेंसी हैं. इन पदों पर सिलेक्ट होने वाले उम्मीदवारों को करीब 1.3 साल की ट्रेनिंग दी जाएगी. इस दौरान उन्हें 6000-7000 रुपये प्रति महीना स्टाइपेंड दिया जाएगा. 

क्या है आवेदन की अंतिम तारीख
नोटिफिकेशन के मुताबिक इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तारीख 30 जून 2021 है. उम्मीदवारों को 30 जून शाम 5 बजे तक एप्लिकेशन फॉर्म कंप्लीट कर जमा करना होगा. आवेदन की पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन है और आपको आवेदन शुल्क भी ऑनलाइन ही जमा करना होगा. 

जरूरी शैक्षणिक योग्यता 
नोटिफिकेशन के मुताबिक इन 3378 पदों में टेक्निकल और नॉन-टेक्निकल के पद शामिल हैं. नॉन टेक्निकल के लिए हाईस्कूल और इंटरमीडिएट युवा आवेदन कर सकते हैं. इसके अलावा टेक्निकल के पदों के लिए आईटीआई सर्टिफिकेट धारक आवेदन करने के योग्य हैं. शैक्षणिक योग्यता के बारे में ज्यादा जानकारी आपको रेलवे के नोटिफिकेशन में मिल जाएगी.

आयु सीमा 
अप्रेंटिस के इन पदों पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की आयु अलग-अलग पदों के हिसाब से अलग-अलग होनी चाहिए. कुछ पदों के लिए यह 15-22 साल है, तो कुछ पदों के लिए 15-24 साल है. रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवारों को उम्र सीमा में नियमों के मुताबिक छूट मिलेगी. 

कितनी है एप्लिकेशन फीस
जनरल और ओबीसी कैटेगरी के लिए एप्लिकेशन फीस 100 रुपये है. इसके अलावा अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, दिव्यांग और फीमेल कैंडिडेट्स के लिए कोई एप्लिकेशन फीस नहीं है. 

ऐसे कर सकते हैं आवेदन
साउदर्न रेलवे की वेबसाइट https://sr.indianrailways.gov.in पर जाकर आप अप्रेंटिस के इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन फॉर्म भरने की पूरी जानकारी आप नोटिफिकेशन में देख सकते हैं. ऑफिशियल नोटिफिकेशन आप https://iroams.com/Apprentice/recruitmentIndex लिंक पर क्लिक करके डाउनलोड कर सकते हैं.

ये भी पढ़ेंः Delhi Police Constable Recruitment 2021: दिल्ली पुलिस ने कांस्टेबल भर्ती 2021 के लिए एडमिट कार्ड जारी किए

IGCAR Recruitment 2021: स्टाइपेंडरी ट्रेनी, टेक्निकल ऑफिसर सहित 337 पोस्ट के लिए करें अप्लाई, 30 जून है लास्ट डेट

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here