रेलवे में अप्रेंटिस के हजारों पदों पर आवेदन की अंतिम तारीख नजदीक, यहां जानें डिटेल

0
7


Railway Apprentice Recruitment 2021: अगर आप हाईस्कूल, इंटरमीडिएट या आईटीआई पास कर चुके हैं, तो आपके लिए रेलवे में नौकरी पाने का बढ़िया मौका है. दक्षिण रेलवे की तरफ से अप्रेंटिस के पदों पर निकाली गई भर्तियों के आवेदन की अंतिम तारीख 30 जून है. ऐसे में अगर आपने अभी तक फॉर्म नहीं भरा है, तो जल्द रेलवे की वेबसाइट पर जाकर आवेदन फॉर्म भर दें. रेलवे परीक्षा के माध्यम से इन 3378 पदों के लिए अभ्यर्थियों का चयन करेगा. इन सभी को करीब 1 साल की ट्रेनिंग दी जाएगी. सभी कैंडिडेट्स को हर महीने स्टाइपेंड दिया जाएगा. 

किस वर्कशॉप में कितने पद खाली
रेलवे की अलग-अलग वर्कशॉप के लिए अप्रेंटिस के पदों पर भर्तियां होनी हैं. इनमें कैरिज वर्क्स, पेरंबूर में 936 पद, गोल्डनरॉक वर्कशॉप में 756 पद, सिगनल एंड टेलीकॉम वर्कशॉप पोदनूर में 1686 पद शामिल हैं. 

आवेदन की अंतिम तारीख 
दक्षिण रेलवे के अप्रेंटिस के इन पदों पर आवेदन जून 2021 तक शाम 5:00 बजे तक किए जा सकते हैं. इसके बाद आप आवेदन नहीं कर पाएंगे. इसलिए जल्द से जल्द आवेदन कर दें.

शैक्षणिक योग्यता 
अप्रेंटिस के इन पदों पर हाईस्कूल, इंटरमीडिएट और आईटीआई पास युवा आवेदन कर सकते हैं. शैक्षणिक योग्यता के बारे में आप नोटिफिकेशन में ज्यादा जानकारी हासिल कर सकते हैं.

आयु सीमा 
अप्रेंटिस के कुछ पदों पर उम्र 15 से 22 साल और कुछ पदों के लिए उम्र 15 से 24 साल होनी चाहिए. उम्र सीमा की ज्यादा जानकारी के लिए आप दक्षिण रेलवे की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं.

आवेदन शुल्क  
जनरल और ओबीसी कैटेगरी के आवेदकों के लिए 100 रुपये आवेदन शुल्क है. अन्य सभी कैटेगरी और महिलाओं के लिए आवेदन निशुल्क है.

ऐसे करें अप्लाई
इन पदों पर आवेदन करने के लिए आप दक्षिण रेलवे की वेबसाइट https://sr.indianrailways.gov.in पर जाएं. यहां आपको आवेदन फॉर्म भरने का तरीका और उसका लिंक मिल जाएगा. इसके जरिए आप अपने आवेदन की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं.

यह भी पढ़ेंः UPSSSC PET 2021: यूपी पीईटी 2021 के लिए इस स्ट्रैटेजी से करें तैयारी, मिलेगी सफलता

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here