Advertisement

राजस्थान: ACS रोहित कुमार सिंह हुए कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट में लिखा- Down But Not Out


ACS रोहित कुमार कोरोना पॉजिटिव.

राजस्थान कैडर के वरिष्ठ अधिकारी IAS रोहित कुमार सिंह कोरोना वायरस (COVID-19) से संक्रमित हो गए हैं. ACS सिंह ने खुद ट्वीट कर अपने कोरोना से संक्रमित होने की जानकारी दी है.

जयपुर. भारतीय प्रशासिक सेवा के वरिष्ठ अधिकारी IAS रोहित कुमार सिंह  (Rohit Kumar Singh) कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं. ACS रोहित कुमार सिंह की जांच में रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव (COVID-19 Positive) आई है. रोहित कुमार सिंह ने खुद ट्वीट कर अपने कोरोना संक्रमित होने की जानकारी है. अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर उन्होंने लिखा कि फरवरी मार्च से जब से कोरोना को रोकने का काम कर रहे हैं. तब कभी सोचा भी नहीं था कि मुझे खुद के लिए भी डॉक्टर्स से राय लेनी पड़ेगी. साथ ही उन्होंने ये भी कैप्शन लिखा Down But Not Out. मालूम हो कि हालही में IAS रोहित कुमार सिंह को जेपी इंटरनेशनल अवार्ड- 2020 से सम्मानित किया गया था. राजस्थान सरकार में अतिरिक्त मुख्य सचिव ग्रामीण एवं पंचायतीराज विभाग के पद पर कार्यरत रोहित कुमार सिंह को ‘एडमिनिस्ट्रेशन एवं गुड गवर्नेंस’ (Administration and Good Governance) के लिए नई दिल्ली में आयोजित समारोह में केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल ने यह सम्मान प्रदान किया.

रोहित सिंह को यह सम्मान लोकनायक जयप्रकाश अंतरराष्ट्रीय अध्ययन विकास केंद्र की ओर से प्रदान किया गया है. राजस्थान ब्यूरोक्रेसी के वरिष्ठ अधिकारी रोहित कुमार सिंह विभिन्न अहम पदों पर बड़ी जिम्मेदारियां निभा चुके हैं. सिंह इससे पहले अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह विभाग के पद पर कार्यरत थे. वहीं उससे पहले सिंह के पास बतौर अतिरिक्त मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग का जिम्मा था. सिंह ने कोरोना काल की शुरुआत में इस पद पर रहते हुये प्रदेश में कोरोना के खिलाफ लड़ाई की बागडोर संभाली थी.

ACS रोहित कुमार सिंह ने ये ट्वीट किया है

https://twitter.com/rohitksingh/status/1317390661939703808?ref_src=twsrc%5Etfw

ये भी पढ़ें: Bihar Assembly Election 2020: 7वीं बार नालंदा से किस्मत आजमाएंगे नीतीश के ‘श्रवण’, ये चेहरे देंगे टक्कर

राजस्थान में कोरोना का आंकड़ा

राजस्थान में कोरोना वायरस से शुक्रवार को 15 और लोगों की मौत हो गई जिससे राज्य में मृतकों का कुल आंकड़ा 1,723 तक पहुंच गया. राज्य में इस महामारी के 2,010 नये मामले सामने आने के बाद मामलों की कुल संख्या बढ़कर 1,69,289 हो गई है. अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार की शाम छह बजे तक के बीते 24 घंटों में राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण से 15 और मरीजों की मौत हुई है, जिससे मरने वालों की संख्या अब बढ़कर 1,723 हो गयी. जयपुर (Jaipur) में कोरोना वायरस संक्रमण से अब तक 346, जोधपुर में 163, बीकानेर में 127, अजमेर में 124, कोटा में 111, भरतपुर में 88 और पाली में 73 मौत हो चुकी है.





Source link

Advertisement
sabhijankari:
Advertisement