राजस्थान पीटीईटी काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट बढ़ी, चेक करें पूरा शेड्यूल

0
1


ज्यादा जानकारी के लिए http://ptetdcb2020.com/ पर जाएं.

ज्यादा जानकारी के लिए अभ्यर्थी कॉलेज की वेबसाइट ptetdcb2020.com पर जा सकते हैं.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    October 14, 2020, 4:32 PM IST

नई दिल्ली. राजस्थान के राजकीय डूंगर कॉलेज बीकानेर ने चार वर्षीय इंटीग्रेटेड बीए-बीएड, बीएससी-बीएड में दाखिले के लिए रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि बढ़ा दी है. साथ ही काउंसलिंग का रिवाइज्ड शेड्यूल जारी किया है.

ये है नया शेड्यूल
-ऑनलाइन काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन करने के बाद 5000 रुपये फीस जमा (ऑनलाइन या बैंक) करने की अंतिम तिथि 15 अक्टूबर है.

-कॉलेज चयन के लिए ऑनलाइन विकल्प भरने की अंतिम तिथि 16 अक्टूबर है.- पहली काउंसलिंग के बाद सीट आवंटन का रिजल्ट 18 अक्टूबर को जारी होगा.

4 साल के इटीग्रेटेड बीए बीएड/बीएससी बीएड (B.A B.Ed/B.Sc B.Ed ) कार्यक्रमों के परिणाम जारी किए जा चुके हैं. दो साल के बीएड कोर्स (B.Ed course) का रिजल्ट जल्द जारी किया जाएगा. ज्यादा जानकारी के लिए अभ्यर्थी कॉलेज की वेबसाइट ptetdcb2020.com पर जा सकते हैं.

Rajasthan PTET 2020 Counseling Shedule Link

ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के क्लिक करें
http://ptetdcb2020.com/pTet2020/hSPteTMaiPage.php

ये भी पढ़ें-
क्या सच में टल गई बिहार पुलिस भर्ती परीक्षा, जानिए सच्चाई 
यूपी शिक्षक भर्ती: आसान नहीं है शिक्षक बनने की राह, खड़ा हुआ नया विवाद

स्कूल कब खुलेंगे
इसके अलावा राजस्थान में स्कूल खुलने की बात करें तो शिक्षा विभाग (Education department) स्कूलों को फिर से खोले जाने को लेकर विचार मंथन कर रहा है. लेकिन दूसरी ओर अभिभावक किसी भी हाल में विद्यार्थियों को स्कूल भेजने के पक्ष में नजर नहीं आ रहे हैं. इसके साथ ही शिक्षक भी मौजूदा हालात को देखते हुए विद्यार्थियों के स्वास्थ्य की चिंता जता रहे हैं. शिक्षा राज्यमंत्री गोविंद सिंह डोटासरा की मानें तो इसे लेकर राज्य में भी गाइडलाइन तैयार करनी होगी. इस पर अधिकारियों से चर्चा की जा रही है.

मुख्यमंत्री से अंतिम स्वीकृति के बाद ही होगा निर्णय
मौजूदा समय में विभाग इसी कवायद में जुटा है कि स्कूल दोबारा खुलेगी तो फीस कैसे ली जाएगी और सिलेबस कितना होगा ? स्कूल में सोशल डिस्टेंस, मास्क और कोरोना से बचाव के लिए किस तरह से गाइडलाइन की पालना हो सकेगी. स्कूल कब से खोले जायें. बकौल डोटासरा इस मामले में मुख्यमंत्री से अंतिम स्वीकृति के बाद ही कोई निर्णय होगा.





Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here