यात्रियों से दुर्व्यवहार करने वाले 5 टीटीई पर कार्रवाई, नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर सामने आया था मामला

0
2


नई दिल्ली2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

फाइल फोटो

  • सीसीटीवी फुटेज में यात्री से दुर्रव्यवहार करते नजर आए थे दोषी टीटीई

दिल्ली डिविजन ने जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम शुरू कर दिया है। ऐसे में पैसेंजरों से दुर्व्यवहार करने वाले कर्मचारियों पर कार्रवाई भी की जा रही है। एक यात्री से दुर्व्यवहार करने पर हाल ही में नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर तैनात पांच टिकट चेकिंग स्टाफ के खिलाफ कार्रवाई करते हुए सभी को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से हटा दिया है। साथ ही उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी की जा रही है।

दिल्ली डिविजन अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार 20 अक्टूबर को एक पैसेंजर ने शिकायत दर्ज कराई कि एंट्री व एक्जिट पॉइंट पर तैनात टिकट चेकिंग स्टाफ ने उनके साथ अभद्र व्यवहार किया। इस पर दिल्ली डिविजन के वाणिज्य विभाग ने जांच शुरू की। इसके लिए सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए, जिसमें देखा गया है कि जिन टिकट चेकिंग स्टाफ पर आरोप लगा है वह सभी एक जुट होकर पॉइंट पर चेकिंग कर रहे थे। जबकि उनकी ड्यूटी अलग-अलग पॉइंट पर लगाई गई थी। इसके साथ ही फुटेज में स्टाफ पैसेंजर से दुर्व्यवहार करते हुए नजर आ रहे हैं।

दोषी साबित होने के बाद पांच टिकट चेकिंग स्टाफ को नई दिल्ली स्टेशन से हटा दिया गया। दिल्ली डिविजन के मंडल रेल प्रबंधक एससी जैन का कहना है कि ना सिर्फ वाणिज्य बल्कि किसी भी विभाग के कर्मचारियों द्वारा पैसेंजर से दुर्व्यवहार को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। और ऐसा करने वाले कर्मचारियों पर कठोर कार्रवाई की जाएगी।



Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here