मौसम अपडेट: पारा 40.9 डिग्री पहुंचा: इस महीने का सबसे गर्म दिन; शुक्रवार को हो सकती है बारिश

0
1


चंडीगढ़12 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

मौसम विभाग का कहना है कि अभी तक कई बार वेस्टर्न डिस्टरबेंस आ चुके हैं जिससे जून में भी पारा ज्यादा चढ़ा नहीं है। शहर में कई बार बारिश भी हो चुकी है।

शहर में जून का दूसरा हफ्ता शुरू हो चुका है लेकिन अभी तक इतनी गर्मी नहीं पड़ रही थी। लेकिन मंगलवार को मौसम ने अपना रंग दिखा दिया। मंगलवार को शहर में भीषण गर्मी रही और पारा 40 डिग्री के पार चला गया। मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो दिन भी शहर के लोगों को ऐसी ही गर्मी से जूझना पड़ा सकता है। हालांकि शुक्रवार से मौसम बदलने की संभावना है।

मौसम विभाग के मुताबिक मंगलवार को शहर का अधिकतम तापमान 40.9 डिग्री दर्ज किया गया जोकि सामान्य से 2 डिग्री अधिक था। जून महीने का ये सबसे गर्म दिन रहा है। इस साल अभी तक जून महीने में पारा 40 के पार नहीं गया था। हालांकि, पिछले महीने दो दिन ऐसी गर्मी जरूर पड़ी थी। लेकिन अभी तक लोगों को भीषण गर्मी का अहसास नहीं हुआ था।

शुक्रवार को बारिश भी हो सकती है

मौसम विभाग का कहना है कि अभी तक कई बार वेस्टर्न डिस्टरबेंस आ चुके हैं जिससे जून में भी पारा ज्यादा चढ़ा नहीं है। शहर में कई बार बारिश भी हो चुकी है। वहीं, मौसम विभाग का कहना है कि शुक्रवार से फिर मौसम बिगड़ सकता है। बुधवार को अधिकतम तापमान 42 डिग्री और न्यूनतम तापमान 30 डिग्री तक रह सकता है जबकि गुरुवार को भी अधिकतम तापमान 39 डिग्री और न्यूनतम 30 डिग्री तक रह सकता है। शुक्रवार को आंशिक तौर पर बादल छाए रहने के साथ बारिश हो सकती है।

खबरें और भी हैं…



Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here