मुश्किल में फंसे टीम इंडिया के नए सेलेक्टर अभय कुरुविला, दर्ज हुई ये शिकायत

0
2


अभय कुरुविला को वेस्ट जोन की तरफ से टीम इंडिया का चयनकर्ता चुना गया है.

हाल में ही भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के चयनकर्ता बनने वाले अभय कुरुविला (Abey Kuruvilla) पर हितों के टकराव का आरोप लगा है.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    December 26, 2020, 7:41 PM IST

नई दिल्ली. टीम इंडिया (Team India) के नए सेलेक्टर अभय कुरुविला (Abey Kuruvilla) मुश्किलों में घिर सकते हैं. हाल में ही अभय कुरुविला को भारतीय सीनियर टीम का चयनकर्ता बनाया गया है. भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज कुरुविला पर हितों के टकराव का आरोप लगा है. उनके खिलाफ मध्य प्रदेश क्रिकेट संघ के पूर्व सदस्य संजीव गुप्ता ने शिकायत दर्ज कराई है. गुप्ता ने आरोप लगाया कि कुरुविला का हितों का टकराव उनकी दो भूमिकाओं के कारण है, एक वह डीवाई पाटिल अकादमी के खेल निदेशक है और साथ ही राष्ट्रीय चयनकर्ता भी बनाए गए हैं.

अगरकर को पछाड़ कर कुरुविला बने चयनकर्ता
भारत के लिए 10 टेस्ट और 25 वनडे मैच खेलने वाले कुरुविला पूर्व तेज गेंदबाज अजित अगरकर को पछाड़ कर चयनकर्ता बने हैं. बीसीसीआई की क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) की बैठक में अगरकर और कुरुविला के नाम पर काफी देर तक विचार हुआ लेकिन अगरकर चूक गए.

बीसीसीआई के एक सीनियर सूत्र के अनुसार अगरकर को मुंबई क्रिकेट संघ का समर्थन कभी प्राप्त नहीं था. ऐसे आरोप थे कि मुंबई के मुख्य चयनकर्ता के तौर पर उन्होंने मैच नहीं देखे थे.यह भी पढ़ें:

डेब्यू टेस्ट में दमदार गेंदबाजी करने वाले मोहम्मद सिराज से प्रभावित हुए जसप्रीत बुमराह, कहा-टीम इंडिया के लिए अच्छा संकेत

NZ vs PAK: न्यूजीलैंड के लिए रॉस टेलर ने रचा इतिहास, सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी बने

चेतन शर्मा बने टीम इंडिया के नए चीफ सेलेक्टर
अभय कुरुविला के अलावा देवाशीष मोहंती और चेतन शर्मा को भी टीम इंडिया की सेलेक्शन कमेटी में चुना गया है. सेलेक्शन कमेटी में सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेलने का अनुभव रखने वाले चेतन शर्मा को चीफ सेलेक्टर बनाया गया है. 54 साल के चेतन शर्मा ने भारत के लिए 23 टेस्ट और 65 वनडे मैच खेले हैं. टीम इंडिया की नई चयन समिति का कार्यकाल इंग्लैंड सीरीज से शुरू होगा. चेतन शर्मा की अगुवाई में चयनकर्ता इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट, पांच टी-20 और तीन वनडे मैचों के लिए टीम चुनेंगे.







Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here