महिला टी-20 चैलेंज क्रिकेट लीग में हिस्सा लेंगी ये दोनों हिमाचली क्रिकेटर

0
1


हरलीन कौर और सुषमा वर्मा.

Cricket in Himachal: हरलीन कौर देओल हिमाचल प्रदेश के लिए खेलती हैं. हालांकि, वह मूल रूप से चंडीगढ़ से हैं. वह एक दाएं हाथ की महिला बल्लेबाज है.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    October 15, 2020, 8:59 AM IST

शिमला. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के गबरूओं के शामिल होने के बाद अब सूबे की दो महिला क्रिकेटर भी टी-20 चैलेंज क्रिकेट लीग में दमखम दिखाएंगी. हिमाचल से ताल्लुख रखने वाली सुषमा वर्मा (Sushma Verma) और हरलीन दओल (Harleen Deol) दुबई (Dubai) में चार नवंबर से शुरू हो रही महिला टी-20 चैलेंज क्रिकेट लीग में हिस्सा लेंगे. तीन टीमें इस टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही हैं. देश के अलावा इस लीग में विदेशी टीमों की खिलाड़ी भी खेलेंगी.

कौन हैं हिमाचली खिलाड़ी
हिमाचल से ऑलराउंडर हरलीन दयोल और विकेटकीपर-बल्लेबाज सुषमा वर्मा का चयन हुआ है. हरलीन ट्रेल ब्लेजर्स की टीम से खेलेंगी. सुषमा वर्मा का चयन वेलोसिटी टीम के लिए हुआ है. लीग में फाइनल सहित चार मैच खेले जाएंगे. हर साल आईपीएल के बीच महिला क्रिकेटरों के लिए यह लीग करवाई जाती है. बीसीसीआई ने दुबई में भी इस लीग को करवाने का फैसला लिया है.

शिमला से है सुषमा वर्माविकेटकीपर बल्लेबाज सुषमा वर्मा हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले के सुन्नी से हैं. वह महिला विश्प कप में भी भाग ले चुकी हैं. हिमाचल की ये दोनों क्रिकेटर भारतीय टीम का हिस्सा भी रह चुकी हैं. पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में हुई त्रिकोणीय सीरीज में भी हरलीन को टीम में स्थान मिला था. लॉकडाउन के बाद हरलीन और सुषमा पहली बार किसी बड़े टूर्नामेंट में खेलने जा रही हैं.

हरलीन देओल अभी तक एक वनडे और छह टी-20 मैच खेल चुकी है.
हरलीन कौर देओल हिमाचल प्रदेश के लिए खेलती हैं. हालांकि, वह मूल रूप से चंडीगढ़ से हैं. वह एक दाएं हाथ की महिला बल्लेबाज है, जो कभी-कभी दाएं हाथ के लेग स्पिन गेंदबाजी भी करती है. हरलीन ने 22 फरवरी 2019 को मुंबई के वानखेड़े में इंग्लैंड महिला के खिलाफ अपना पहला एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच खेला था.





Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here