मन की बात में झलका दर्द: उड़नसिख की तारीफ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोले- हर समय खेल के प्रति समर्पित रहने वाले मिल्खा सिंह देश के गौरव थे

0
6


  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • The Flying Sikh In Praise Of Milkha Singh, Prime Minister Narendra Modi Said – Milkha Singh, Who Was Always Devoted To Sports, Was The Pride Of The Country

चंडीगढ़41 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मन की बात में उड़नसिख मिल्खा सिंह को याद किया। फाइल फोटो

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अपने मन की बात कार्यक्रम में उड़न सिख स्व. मिल्खा सिंह को याद किया और कहा कि वे जीवन भर खेल के प्रति समर्पित रहे। उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले जब मिल्खा सिंह कोरोना संक्रमण के बाद PGI में अपना इलाज करवा रहे थे तो उनसे फोन पर बातचीत करने का मौका मिला। उस समय भी उन्होंने ओलंपिक में जाने वाले भारतीय दल का हौसला बढ़ाने के लिए बात कही थी।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि अभी कुछ ही दिन पहले ही देश ने बड़े-बड़े एथलीटों को धूल चटाने वाले ‘फ्लाइंग सिख’ मिल्खा सिंह को खोया है। मोदी ने अपने कार्यक्रम की शुरुआत में सबसे पहले मिल्खा सिंह का जिक्र किया और कहा कि उनका सारा परिवार खेल को आगे बढ़ाने के लिए लगा हुआ है।

कोरोना से जान गंवाने वाले उड़नसिख मिल्खा सिंह का 18 जून को चंडीगढ़ PGI में कोरोना संक्रमण के बाद इलाज के दौरान निधन हो गया था। मिल्खा सिंह के निधन से पांच दिन पहले उनकी पत्नी निर्मल मिल्खा सिंह का भी कोरोना संक्रमण के कारण निधन हो गया था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अपने संबोधन में टोक्यो ओलंपिक का जिक्र करते हुए कहा कि जब हम ओलंपिक की बात कर रहे हों तो भला मिल्खा सिंह को कैसे भूल सकते हैं। कुछ दिन पहले ही कोरोना ने उन्हें हमसे छीन लिया। प्रधानमंत्री ने पुराने दिनों को याद करते हुए कहा कि वर्ष 2014 में सूरत में करवाए गए मैराथन के दौरान मिल्खा सिंह सूरत आए थे तो उस समय भी उनके साथ खेलों को लेकर बातें हुई थी। उन्होंने कहा कि उनसे बातें करके बहुत प्रेरणा मिली थी।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here