मन की बात: पीएम मोदी ने किया हरियाणा के मुक्केबाज मनीष कौशिक का जिक्र

0
6


भिवानी. भिवानी के बेटे बेटियों में अपने मुक्कों की धमक दुनिया को सुनाकर व दिखाकर भिवानी को मिनी क्यूबा का नाम दिलाया. यहां के लालों व लाडलियों के मुक्कों में अलग ही दम है, जिसकी बदौलत इस बार टोक्यो ओलंपिक में भी चार खिलाड़ी भाग ले रहे हैं जिसमें दो बेटी व दो बेटे शामिल हैं. इन चार खिलाड़ियों में तीन बॉक्सर हैं जिनमें एक मनीष कौशिक है. जिसका आज पीएम मोदी ने मन की बात में ज़िक्र किया.

पीएम नरेन्द्र मोदी की मन की बात जैसे ही आज शुरू हुई तो उसे देखने व सुनने के लिए मनीष के परिजन जुट गए. सभी ने उस समय बहुत गर्व महसूस किया जब पीएम ने मनीष का ज़िक्र किया. मोदी ने कहा कि मनीष साधारण परिवार में पैदा होकर खेतीबाड़ी करते हुये बॉक्सर बना और अब टोक्यो ओलंपिक में हमारे देश का प्रतिनिधित्व करते हुये खेलेगा. इसके बाद सभी ने बहुत खुशी जताई.

मनीष के बडे भाई विपिन, पिता सोमदत्त शर्मा व छोटी बहन प्रिति ने बताया कि आज मन की बात में जब पीएम मोदी ने मनीष का ज़िक्र किया और हौंसला बढ़ाया को बहुत खुशी हुई और गर्व महसूस हुआ. उन्होने बताया कि मनीष टोक्यो ओलंपिक की तैयारी के लिए इटली गया हुआ है. सभी ने उम्मीद जताई की मनीष पहली बार में ही ओलंपिक में गोल्ड लेकर आएगा.

खेल और खिलाड़ी ही हैं जो देश का गौरव पूरी दुनिया में बढ़ाते हैं. उस समय सीना गौरव से चौड़ा हो जाता है जब खिलाड़ी दुसरे देश की ज़मीं पर तिरंगा फहराता है और ये खुशी व गौरव और भी ज़्यादा बढ़ जाता है ज़ब वो खिलाड़ी हमारे जिला व प्रदेश का हो. ऐसे ही भिवानी के चार खिलाड़ी हैं जो इस बार टोक्यो में तिरंगा पकाने वाले हैं.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here