Advertisement

मणिपुर में 30 जून तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, सिर्फ इन सेवाओं पर मिलेगी छूट


कोरोना संक्रमण के मामलों के कारण मणिपुर के सात जिलों में कर्फ्यू ( प्रतीकात्‍मक फोटो )

Lockdown Extended in Manipur: राज्य सरकार ने एमएसआरटीसी कॉम्प्लेक्स में सुबह 10 बजे से दोपहर दो बजे तक एयरलाइन और रेलगाड़ियों के टिकट बुक करने वाले कार्यालयों को खोलने की अनुमति दे दी है

इम्फाल. मणिपुर सरकार ( Manipur Government)  ने कोविड-19  संक्रमण  (corona infection) के बढ़ते मामलों के मद्देनजर शुक्रवार को सात जिलों में जारी कर्फ्यू (curfew) की मीयाद 30 जून तक बढ़ाने का फैसला किया है. सरकार ने उच्च संक्रमण दर को देखते हुए आठ मई को इम्फाल वेस्ट, इम्फाल ईस्ट, थोउबाल, काकचिंग, उखरुल, चुराचांदपुर और विष्णुपुर में कर्फ्यू लगाया था और बाद में इसे 11 जून तक बढ़ा दिया था.

राज्य के गृह विभाग ने शुक्रवार को कहा, ‘‘ राज्य में कोविड-19 संक्रमण और मौत के मामले उच्च स्तर पर बने हुए हैं और जब तक इसमें उल्लेखनीय कमी नहीं आ जाती तब तक राज्य में पाबंदियों को जारी रखने की जरूरत है.’’ हालांकि, मौजूदा समय में कुछ गतिविधियों की छूट दी जाएगी.

ये भी पढ़ें केंद्रीय मंत्रिमंडल में फेरबदल की अटकलों के बीच PM की नड्डा-शाह से मीटिंग

राज्य सरकार ने एमएसआरटीसी कॉम्प्लेक्स में सुबह 10 बजे से दोपहर दो बजे तक एयरलाइन और रेलगाड़ियों के टिकट बुक करने वाले कार्यालयों को खोलने की अनुमति दे दी है. इसके साथ ही बेकरी का काम भी सीमित कर्मचारियों और कोविड-19 नियमों का पालन करते हुए करने की अनुमति होगी. हालांकि, जिन नौ जिलों में कर्फ्यू नहीं लगा है वहां से कर्फ्यू वाले सात जिलों में अंतर-जिला आवाजाही पर रोक जारी रहेगी.ये भी पढ़ें केरल: 104 साल की वृद्ध महिला ने 11 दिन में कोरोना को दी मात

पीएम मोदी ने कोरोना के हालात पर सीएम से की बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने उत्तर-पूर्वी राज्यों सिक्किम, त्रिपुरा और मणिपुर के मुख्यमंत्रियों से कोरोना के हालात (Covid-19 Situation) पर इसी सप्‍ताह बातचीत की है. इसकी जानकारी समाचार एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से दी है. देशभर में कोरोना की दूसरी लहर के बीच उत्तर-पूर्वी राज्यों में मामले बढ़ने की खबरें आई हैं. हालांकि देश के प्रभावित राज्यों की तुलना में अभी यहां प्रकोप कम है. अतिरिक्त सचिव स्वास्थ्य आरती आहूजा ने शुक्रवार को बताया है कि मणिपुर समेत उत्तर-पूर्वी राज्यों में मामले बढ़ रहे हैं.







Source link

Advertisement
sabhijankari:
Advertisement